Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    अब 15 की शाम को आएंगे प्रभारी मंत्री

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:09 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:09 AM (IST)
    By: Editorial Team

    छिंदवाड़ा(ब्यूरो)। प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास और जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन के 15 अक्टूबर के भ्रमण कार्यक्रम में आंशिक संशोधन किया गया है। प्रभारी मंत्री श्री बिसेन अब 15 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे करेली से प्रस्थान कर नरसिंहपुर, हर्रई और अमरवाड़ा होते हुए शाम 6.30 बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगे तथा वैनगंगा छत्रिय पवार समाज संगठन के स्नेह सम्मेलन में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम छिंदवाड़ा में करेंगे। प्रभारी मंत्री श्री बिसेन 16 अक्टूबर को सुबह 7 बजे छिंदवाड़ा से अमरवाड़ा, हर्रई और गोटेगांव होते हुए शहपुरा (जबलपुर) के लिए प्रस्थान करेंगे।

    नेशनल लोक अदालत का आयोजन 9 दिसंबर को

    छिंदवाड़ा(ब्यूरो)। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली और मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार आगामी 9 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश एलडी बौरासी के मार्गनिर्देशन में जिला मुख्यालय और तहसील न्यायालयों में विचाराधीन और प्रि-लिटीगेशन के सभी लंबित प्रकरणों का नेशनल लोक अदालत में निराकरण किया जाएगा । न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री संदीप कुमार पाटिल ने जिले के पक्षकारों से इस नेशनल लोक अदालत का अधिक से अधिक संख्या में लाभ लेने का अनुरोध किया है ।

    भावांतर भुगतान योजना, 15 तक होंगे पंजीयन

    छिंदवाड़ा(ब्यूरो)। राज्य शासन द्वारा जारी खरीफ उपार्जन वर्ष में भावांतर भुगतान योजना प्रारंभ की गई है जिसमें 11 सितंबर से किसानों का पंजीयन किया जा रहा है तथा 15 अक्टूबर तक पंजीयन किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत किसान अपना पंजीयन ई-उपार्जन और संबंधित समितियों में करा सकते है जिसमें किसानों को एक ही रसीद प्राप्त होगी। पंजीकृत किसान अपनी बोई गई फसल (मोटा अनाज) को प्रदेश की किसी भी मंडी में विय के लिए स्वतंत्र रहेंगे । जिला आपूर्ति अधिकारी ने जिले के किसानों से अपील की है कि वे इस योजना का समय सीमा में लाभ उठाए ताकि उनकी फसलों का उन्हे सही भुगतान प्राप्त हो सके ।

    जिले में अभी तक 917.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज

    छिंदवाड़ा(ब्यूरो)। जिले में अभी तक 917.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है, जबकि गत वर्ष इसी अवधि तक 1020.8 मि.मी.औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिले में 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटों के दौरान 7.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख ललित ग्वालवंशी ने बताया कि 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटों के दौरान तहसील छिंदवाड़ा में 2.4, अमरवाड़ा में 7.4, चौरई में 14.2, परासिया 24.1, चांद में 28.2 और उमरेठ में 21.8 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई है।

    और जानें :  # chhindwara news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें