Naidunia
    Sunday, November 19, 2017
    PreviousNext

    भारत रक्षा पर्व : राखियों में बुन रहे राष्ट्रप्रेम के भाव

    Published: Tue, 18 Jul 2017 10:16 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 10:19 AM (IST)
    By: Editorial Team
    rakhi indore bharat raksha parv 2017718 101936 18 07 2017

    इंदौर, नईदुनिया रिपोर्टर। नईदुनिया द्वारा 14 जुलाई से 7 अगस्त तक भारत रक्षा पर्व मनाया जा रहा है। इसमें रक्षा रथ प्रदेशभर से राखियां और संदेश लेकर सीमा पर तैनात जवानों तक पहुंचाएगा। भारत रक्षा पर्व को लेकर स्कूल के बच्चों में खासा उत्साह है। वे अपने सैनिक भाईयों के लिए स्नेह की डोर बुन रहे हैं। रक्षा रथ 22 जुलाई को इंदौर आएगा। यहां से यह ग्वालियर होता हुआ जम्मू पहुंचेगा और राखियां व संदेश सेना के अधिकारियों को सौंप दिए जाएंगे।

    हर वर्ष की तरह इस बार भी सैनिकों के लिए राखियां और ग्रीटिंग्स बनाने को लेकर स्कूली बच्चों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। एक ओर वे सैनिकों के समर्पण और देश के लिए दिए जाने वाले बलिदान को समझ रहे हैं तो दूसरी ओर अपने हाथों से राखियां बनाकर खुद की रचनात्मकता को भी निखार रहे हैं।

    राखियों के साथ बच्चे सैनिकों के लिए खूबसूरत ग्रीटिंग्स भी बना रहे हैं। भारत रक्षा पर्व से शहर के सामाजिक संगठन भी जुड़ रहे हैं और नईदुनिया कार्यालय में सैनिकों के लिए राखियां जमा करा रहे हैं। मंगलवार को महू नाके पर स्कूल के बच्चों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर भारत रक्षा पर्व के बारे में जागरूकता फैलाई जाएगी।

    नईदुनिया कार्यालय में जमा कराएं राखियां

    जो भी शहरवासी सैनिकों तक राखी और ग्रीटिंग कार्ड के रूप में अपना स्नेह पहुंचाना चाहते हैं वे 24 ए चौथी मंजिल, विक्रम अर्बेन स्कीम नं. 54, विजय नगर स्थित नईदुनिया कार्यालयल में जमा करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए 9993099017 पर कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता है।

    इस बॉक्स को महिला क्लब के फोटो के साथ लगाएं।

    कदम हमारे यहां डटे हैं आप सबके साथ से। अटल हमारे यहां इरादे, आप के विश्वास से। राखी के धागों को भेजा है हमने भाई इस आस से। इन आंखो में गर्व भरा, सिर्फ आपके प्रयास से। इस खूबसूरत संदेश के साथ सेवा समर्पण सोश्यल ग्रुप और सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की सदस्याओं ने नईदुनिया कार्यालय आकर सैनिकों के लिए राखियां भेंट की।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें