Naidunia
    Tuesday, July 25, 2017
    PreviousNext

    24 अवतार मंदिर पहुंचे कलेक्टर, लिया व्यवस्थाओं का जायजा

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    देपालपुर । नईदुनिया न्यूज

    नगर के 24 अवतार मंदिर में आगामी दिनों में होने वाले आयोजनों को देखते हुए कलेक्टर पी नरहरि ने शुक्रवार को संत जयकरण दासजी की तपोस्थली व मंदिर परिसर का जायजा लिया। यहां 28 अप्रैल से 10 मई तक प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव होगा।

    कलेक्टर ने यहां संपूर्ण प्रशासनिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही यातायात, पानी, सुलभ शौचालय आदि की जानकारी भी स्थानीय अधिकारियों से ली। उन्होंने मंदिर ट्रस्ट को अवगत कराया कि महोत्सव को देखते हुए अधिकारियों को भी व्यवस्था के लिए मंदिर भेजा जाएगा। अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के सचिव चिंटू वर्मा ने मंदिर निर्माण संबंधी तथा प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव की जानकारी दी। साथ ही प्रशासनिक व्यवस्था करने का निवेदन भी किया।

    कलेक्टर ने ट्रस्ट के सचिव वर्मा व अन्य ट्रस्टियों से विचार-विमर्श किया तथा व्यवस्था के बारे में पूछताछ की। ट्रस्टियों ने इंदौर मार्ग पर अतिक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इससे श्रद्घालुओं को आवागमन में परेशानी होगी। कलेक्टर ने ट्रस्ट सचिव के साथ, मेला प्रांगण, कथा स्थल, रामलीला नाटक मंचन स्थल देखे।

    मंदिर प्रांगण में पत्रकारों से चर्चा में कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन रोड किनारे अतिक्रमण, बेतरतीब यातायात, पीने के पानी, बिजली, स्वास्थ्य अन्य जरूरी व्यवस्थाएं जुटाने का प्रयास करेगा। उनके साथ अनुविभागीय अधिकारी नरेंद्र नाथ पांडे , तहसीलदार बजंरग बहादुर सिंह, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनीष भारद्वाज तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

    हितग्राहियों से मिले कलेक्टर

    इसके पूर्व कलेक्टर ने ग्राम आगरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों से चर्चा की। देपालपुर पहुंचकर जनपद पंचायत का निरीक्षण किया व कर्मचारियों से प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की। कलेक्टर को अनेक लोगों ने समस्या सुनाई व आवेदन दिए।

    उल्लेखनीय है कि देपालपुर नगर में एक साथ 26 मंदिरों में भगवान विष्णु के साथ उनके 24 अवतारों के मंदिर बन चुके हैं, जिनमें प्राण-प्रतिष्ठा होगी साथ ही गुरुदेव जयकरण दासजी की प्रतिमा का भी प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव होगा। इसे लेकर मंदिर ट्रस्ट द्वारा युद्घ स्तर पर तैयारी की जा रही है।

    और जानें :  # Collector # arrived at 24 Avtar temple
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी