Naidunia
    Sunday, November 19, 2017
    PreviousNext

    चोरी के पैसे से खरीदी बाइक, पुलिस ने दबोचा

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    पेज 3 ---(लीड)----

    खुलासा : ढोढर में बर्फ व सीमेंट दुकान में सेंध लगाकर बड़ी चोरी करने का -फ्लेग

    -बदमाशों से नकद 1 लाख 73 हजार रुपए जब्त

    रतलाम। नईदुनिया प्रतिनिधि

    सात दिन पूर्व ढोढर में फोरलेन स्थित बर्फ और सीमेंट व्यवसायी की दुकान में सेंध लगाकर ढाई लाख से अधिक की चोरी की वारदात में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से पुलिस ने चोरी की राशि में 1 लाख 73 हजार नकदी सहित चोरी की राशि से खरीदी नई मोटरसाइकल जब्त की है। वारदात में शामिल एक आरोपी राजस्थान एवं दूसरा आरोपी आदिवासी बहुल क्षेत्र झाबुआ जिले के ग्राम दावड़ीपाड़ा निवासी है।

    शुक्रवार दोपहर एसपी अमितसिंह ने खुलासा कर बताया कि 13 अप्रैल की रात फोरलेन स्थित व्यवसायी कैलाशचंद्र जैन की बर्फ व सीमेंट की दुकान में छत का चद्दर हटाकर आरोपियों ने दुकान में रखे नकदी 2 लाख 60 हजार रुपए सहित तीन मोबाइल चुरा लिए थे। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद संदेही बनवारी उर्फ देवराज पिता बाबूलाल मेघवाल निवासी कडेयार बोहर थाना छपता जिला बारा (राजस्थान) एवं शंकर पिता कालूराम डामोर ग्राम दावड़ीपाड़ा (झाबुआ) को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने चोरी की वारदात कबूल की। एसपी सिंह द्वारा टीम को 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा के पश्चात फरियादी जैन ने पुलिस प्रशासन को 11 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की।

    -----बॉक्स----

    मजदूरी कर रहे थे

    राजस्थान व झाबुआ से ढोढर में मजदूरी के दौरान बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने बताया कि उन्हें पक्की सूचना थी कि कैलाशचंद्र के यहां मोटी रकम आने वाली है। इसके लिए वह दो-तीन दिन पहले से रैकी कर रहे थे। चोरी की वारदात करने के बाद वह रतलाम स्थित ग्राम रोजाना में यादव थ्रेशर मशीन पर काम करने लगे थे।

    ------बॉक्स----

    वारदात के दूसरे दिन खरीदी बाइक

    चोरी की वारदात में मोटी रकम हाथ आने के बाद आरोपी बनवारी और शंकर ने 14 अप्रैल को 50 हजार रुपए की नई मोटरसाइकिल खरीदी। इसके बाद दोनों आरोपी देवस्थान पर जाकर मोटरसाइकिल की पंडित से पूजा-अर्चना कराई। जिला पुलिस दोनों आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड उनके निवास जिला पुलिस से संपर्क कर जुटा रही है।

    ------बॉक्स--------

    पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह

    प्रेसवार्ता के दौरान नईदुनिया ने फरियादी जैन से सवाल किया कि आरोपियों को उनके पास किसी अन्य से ढाई लाख रुपए नकदी प्राप्त होने की सूचना कैसे लगी? इस सवाल पर कॉन्फ्रेंस में तैनात एसपी सहित अन्य पुलिसकर्मी सकते में आ गए। ढोढर चौकी प्रभारी अमितसिंह कुशवाह ने फरियादी को मीडिया के सवाल का जवाब न देते हुए टालमटोल का प्रयास किया। एसपी ने माइक संभाल कहा कि कानूनी दावपेंच के चलते कुछ बातें उजागर नहीं की जाती। पुलिस आखिरी तक यह सवाल टालती रही।

    21आरटीएम-23 : पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

    विवाद में भाई-भतीजे ने पीटा

    - गंभीर घायल युवक अस्पताल में भर्ती

    रतलाम। पारिवारिक विवाद के चलते बड़े भाई सहित उसके पुत्र ने चाचा के साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। माणकचौक पुलिस अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे पारिवारिक विवाद के चलते बड़े भाई प्रकाश पिता बंशीलाल और उसका पुत्र उमेश पिता प्रकाश ने चाचा प्रदीप पिता बंशीलाल कुमावत निवासी लक्कड़पीठा के साथ मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। आस-पड़ोसियों के एकत्र होने पर प्रदीप को गंभीर हालत में घर से बाहर निकाला गया। बताया जाता है कि मकान विवाद के चलते बड़ा भाई प्रकाश व उसका पुत्र उमेश आए दिन प्रदीप से विवाद करते हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

    ---000---

    विवाहिता ने फांसी लगाई, गंभीर

    रतलाम। समीपस्थ ग्राम सिमलावदा में एक विवाहिता ने साड़ी से फंदा लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया। पड़ोसी महिला को शंका होने पर उसने शोर मचाया और ग्रामीणों को एकत्र कर महिला को फंदे से उतार जिला अस्पताल लाए। महिला की हालत गंभीर है और वह बयान देने की हालत में नहीं है। बिलपांक पुलिस अनुसार शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे सिमलावदा निवासी निकिता पति राहुल (22) ने अपनी पांच माह की बालिका को पड़ोस में रहने वाली कविता को सौंप काम करने की बात कहकर घर का दरवाजा लगा लिया। थोड़ी देर बाद कविता किसी काम से निकिता के घर पहुंची और दरवाजा खटखटाने पर नहीं खोलने पर उसे संदेह हुआ। खिड़की से झांकने पर उसने निकिता को साड़ी के फंदे पर झूलता देख शोर मचाया। ग्रामीणों ने पहुंच दरवाजा खोल निकिता को फंदे से उतारा और जिला अस्पताल लाए। पुलिस के अनुसार निकिता का विवाह करीब 3 वर्ष पहले सिमलावदा निवासी राहुल के साथ हुआ था। घटना के समय राहुल व उसके पिता काम से बाहर गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    --------------------------

    लोडिंग वाहन पलटी खाने से

    महिला की मौत, दो घायल

    ढोढर। नईदुनिया न्यूज

    स्थानीय फोरलेन पर रांग साइड पर आ रहा एक लोडिंग वाहन कंटेनर से टकराकर पलटी खा गया। इससे लोडिंग वाहन में सवार एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई। एक 15 वर्षीय बालक तथा चालक गंभीर रूप से घायल हो गए।

    ढोढर चौकी प्रभारी अमितसिंह कुशवाह ने बताया कि शुक्रवार दोपहर लगभग 12.15 बजे विवेक प्रहलाद पोरवाल के फॉर्म हाउस के सामने जावरा की तरफ से आ रहे लोडिंग वाहन (एमपी-43/एल-0594) रांग साइड पर आ रहा था। इस दौरान सामने से आ रहे कंटेनर (एनएल-01/एन-7256) से लोडिंग वाहन टकरा गया। फलस्वरूप लोडिंग वाहन में सवार गीताबाई पति सवाजी (55) निवासी कलालिया, चालक बाबूदास पिता नाथू दास (40) निवासी रिंगनोद तथा भेरूलाल पिता मांगीलाल (15) निवासी कलालिया गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए टोल कंपनी की एंबुलेंस से जावरा भिजवाया गया। रास्ते में गीताबाई ने दम तोड़ दिया। दोनों घायलों को भर्ती किया गया है। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

    21आरटीएम-24 : टक्कर के बाद फोरलेन पर पलटा लोडिंग वाहन।

    000000000

    बेटे को ढूंढने दाहोद से आए पिता

    रतलाम। दाहोद निवासी एक युवक के दूसरे समाज की किशोरी के साथ रतलाम आने की सूचना मिलने पर पिता सहित पूरा परिवार शहर पहुंचा और एसपी से मिला। एसपी अमित सिंह से मिल परिजन ने युवक को तलाशने के लिए मदद की गुहार लगाई। परेशान पिता पूनमचंद नागौरा ने बताया कि उनका बेटा मनोज जिस किशोरी को लेकर निकला है उसका परिवार उन्हें परेशान कर रहा है। पिता की गुहार सुन एसपी ने दाहोद एसपी से चर्चा की और सायबर सेल की मदद से युवक को तलाशा, लेकिन देर शाम तक उसकी लोकेशन का पता नहीं चल सका।

    ---000---

    महिला ने की खुदकुशी की कोशिश

    रतलाम। पति की मौत और आर्थिक तंगहाली से परेशान महिला ने छह माह के भीतर दूसरी बार शुक्रवार को जहर पीकर जान देने की कोशिश की। महिला की हालत गंभीर होने से उसके बयान नहीं हो सके। दीनदयालनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे कृष्णाकुंवर पति रवींद्र सिंह (45) निवासी धीरजशाहनगर ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। बेटा मोनू सहित पड़ोसी गंभीर हालत में महिला को जिला अस्पताल लाए। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने पाया कि कृष्णाकुंवर के पति रवींद्रसिंह का करीब दो वर्ष पहले निधन हो गया। इसके पूर्व महिला का एक भाई जमीन खरीदने के नाम से उससे करीब साढ़े तीन लाख रुपए लेकर चला गया और वापस नहीं आया। महिला आर्थिक तंगहाली के साथ मानसिक रूप से काफी परेशान रह रही थी। इन्हीं कारणों के चलते करीब छह माह पूर्व भी उसने जहरीला पदार्थ का सेवन किया था। महिला के होश में आने के बाद बयान लेकर पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।-निप्र

    ---000---

    अवैध पेट्रोल बेचने वालों पर कार्रवाई करें

    रतलाम। लक्कड़पीठा के रहवासियों ने क्षेत्र में अवैध पेट्रोल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एसपी अमित सिंह को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपा। रहवासियों ने बताया कि क्षेत्र में ज्यूस की दुकान की आड़ में अवैध रूप से पेट्रोल बेचा जा रहा है। इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। एसपी ने मामले की जांच का आश्वासन रहवासियों को दिया है।

    -----------------------

    शर्ट पर गंदगी फेंक आभूषण का बैग उड़ाया

    -सोने की पाटली, टॉप्स, हार सहित नकदी की चपत

    रतलाम। नईदुनिया प्रतिनिधि

    एक बदमाश ने दिनदहाड़े युवक की शर्ट पर गंदगी फेंक बैग में रखे सोने के आभूषण सहित नकदी उड़ा दिए। समीपस्थ ग्राम पलसोड़ा निवासी युवक के साथ सैलाना बस स्टैंड स्थित प्याऊ के पास यह वारदात हुई। स्टेशन रोड पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया।

    स्टेशन रोड पुलिस अनुसार शुक्रवार सुबह पलसोड़ा निवासी गोपाल पिता मन्नाालाल व्यास (36) चांदनीचौक स्थित दुकान से सोने की दो पाटली खरीदने के साथ पुराने टॉप्स व हार सुधरवाने रतलाम आया था। दोपहर करीब 1.30 बजे आभूषण बैग में रख जब वह बाइक पर सवार होकर वापस पलसोड़ा के लिए निकला तो धानमंडी के समीप उसकी बाइक पंक्चर हो गई। गोपाल पैदल-पैदल बाइक हाथ में लेकर सैलाना बस स्टैंड स्थित प्याऊ के पास पहुंचा। इस दौरान एक बदमाश पीछे से आया और बोला कि तुम्हारी शर्ट पीछे से गंदी हो रही है। गोपाल ने प्याऊ के समीप बैग रख शर्ट उतारी और वहीं धोने लगा।

    यह आभूषण थे बैग में

    गोपाल ने पुलिस को बताया कि जो बैग बदमाश ने गायब किया है उसमें 22 ग्राम वजनी सोने की दो पाटली सहित पुराने कान के टॉप्स एवं सोने का हार के अलावा 5 हजार नकदी एवं दो मोबाइल रखे थे। पुलिस ने सोने के आभूषण की कीमत करीब 60 हजार आंक अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया।

    ---000---

    नाबालिग के साथ दुष्कर्म की कोशिश

    -स्टेशन रोड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

    रतलाम। नाबालिग को घर बुलाकर दुष्कर्म करने के प्रयास के मामले में पुलिस ने आरोपी सलमान निवासी मोमिनपुरा के खिलाफ पास्को एक्ट सहित दुष्कर्म के प्रयास के मामले में प्रकरण दर्ज किया है। शुक्रवार शाम पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया।

    स्टेशन रोड पुलिस अनुसार 15 अप्रैल की दोपहर करीब 2 बजे आरोपी सलमान ने क्षेत्र निवासी एक 12 वर्षीय नाबालिग को घर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। बालिका आरोपी के चंगुल से छूटकर घर पहुंची और परिजन से घटना छिपाती रही। इसके बाद आरोपी पीड़िता को परेशान करने लगा। परेशानी से तंग आकर नाबालिग ने परिजन को घटना की जानकारी देकर थाने पहुंच आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (2) (आई) सहित 3,4 लैंगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत प्रकरण दर्ज कराया था।

    अधिवक्ता संशोधन बिल की प्रतियां जलाई

    - एसडीएम को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

    रतलाम। लॉ कमीशन ऑफ इंडियन द्वारा प्रस्तावित अधिवक्ता संशोधन बिल-2017 का विरोध शुरू हो गया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला अभिभाषक संघ द्वारा एसडीएम सुनील कुमार झा को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय विधि व विधायी कार्यमंत्री के नाम तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इसके पूर्व अधिवक्ताओं ने जिला न्यायालय के प्रवेश द्वार के बाहर विरोध स्वरूप संशोधित बिल की प्रस्तावित प्रति जलाकर आक्रोश जताया। वकीलों की मांग है कि अधिवक्ताओं से उनकी स्वतंत्रता छिनने के लिए तैयार बिल सही नहीं है, जिसका जिला अभिभाषक संघ पूरजोर तरीके से विरोध करेगा। ज्ञापन व प्रदर्शन के दौरान संघ जिलाध्यक्ष संजय पंवार सहित सचिव दीपक जोशी एवं अधिवक्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे।

    21आरटीएम-25 : जिला न्यायालय के बाहर बिल की प्रतियां जलाते अभिभाषक।

    और जानें :  # crime # police # bike # chori
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें