Naidunia
    Sunday, May 28, 2017
    PreviousNext

    अध्यक्ष पति करता है महिला कर्मियों से गाली-गलौज

    Published: Mon, 04 Jul 2016 11:29 PM (IST) | Updated: Tue, 05 Jul 2016 09:41 AM (IST)
    By: Editorial Team
    gali 201675 94039 04 07 2016

    तेंदूखेड़ा (दमोह), ब्यूरो। नगर परिषद तेंदूखेड़ा का जब से गठन हुआ है तब से नगर परिषद में अध्यक्ष पति की मनमानी की शिकायत व चर्चाएं आए दिन घटित होती रही हैं। जिसकी शिकायत भी अधिकारियों के पास पहुंच रही है। पूर्व में पार्षदों द्वारा अध्यक्ष पति का करीब एक वर्ष तक पुरजोर विरोध किया, बाद में नगर के टपरा दुकान संचालकों ने मनमानी का आरोप अध्यक्ष पति पर लगाया।

    इसी प्रकार सोमवार सुबह नगर के सफाईकर्मियों ने सुबह एकत्रित होकर पहले तहसील कार्यालय में बाद में एसडीओ पुलिस को एक शिकायती आवेदन दिया। जिसमें उन्होंने अध्यक्ष पति द्वारा महिला सफाई कर्मियों के साथ गाली गलौज करने व जातिगत अपमान करने का आरोप लगाया है। सफाई कर्मियों ने बताया कि सुबह जब वे लोग काम पर गए तो अध्यक्ष पति द्वारा गाली गलौच करते हुए उन्हें भगा दिया और कहा कि आज से तुम लोगों की नगर परिषद से छुट्टी।

    पूर्व में भी हो चुके हैं विवाद

    एसडीओपी केसी पाली को नगर के सफाईकर्मियों ने एकत्रित होकर आवेदन दिया और बताया कि प्रतिदिन की भांति सोमवार सुबह जब हम सफाईकर्मी नगर परिषद पहुंचे तो उसी समय अध्यक्ष पति ऋषभ सिंघई वहां आए और सभी सफाईकर्मियों को जातिगत अपमानित करते हुए गाली गलौंच करने लगे। साथ ही सफाई दरोगा और ऋषभ सिंघई द्वारा स्पष्ट शब्दों में कहा कि आज से आप लोगों की नगर परिषद से छुट्टी है, जबकि हम लोग नियमित सेवाएं देकर नगर की सफाई करते हैं।

    अध्यक्ष पति पर हो मामला दर्ज

    नगर परिषद में कार्यरत सफाईकर्मीयों में काशीराम, शीलाबाई, रामप्रसाद, संतोष वाल्मीकि,दसईं, प्रेमलाल, रूपलाल, मंगल, सोना, मोती, नन्नेसींग के अलावा अन्य महिला सफाईकर्मियों ने एसडीओपी को आवेदन देते हुए बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता सिंघई हैं, लेकिन अध्यक्ष पति ऋ षभ सिंघई स्वयं को अध्यक्ष मानते हैं और हमारे साथ आए दिन गाली गलौंच कर हमें जातिगत अपमानित करते हैं, इसलिए सफाई दरोगा और अध्यक्ष पति पर मामला दर्ज किया जाए।

    पूरे नगर में लगे रहे कचरे के ढेर

    नगर परिषद के सभी सफाईकर्मीयों को अध्यक्ष पति द्वारा कार्य से छुट्टी करने के कारण किसी भी सफाईकर्मी ने कार्य नहीं किया जिसके कारण नगर के बस स्टैंड तिराहे के साथ मुख्य मार्गों पर गंदगी और कचरे के ढेर लगे रहे। जिसके कारण कुछ दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठानों के सामने का कचरा स्वयं अलग किया।

    सफाई कर्मियों द्वारा की गई शिकायत के संबंध में अध्यक्ष पति ऋषभ सिंघई से बात की तो उन्होंने बताया कि आज मेरी सफाई कर्मियों के साथ कोई बात नहीं हुई उनके द्वारा लगाए जा रहे आरोप झूठे और निराधार हैं। रविवार को जरूर सफाई कर्मियों और सफाई दरोगा के मध्य कुछ कहा सुनी हुई है जिसके संबंध में सफाई दरोगा व सफाई कर्मियों द्वारा अध्यक्ष को आवेदन दिया गया, लेकिन मेरे द्वारा किसी से कोई बात नहीं हुई है।

    सत्यता पाए जाने पर होगा मामला दर्ज

    इस संबंध में जब एसडीओपी केसी पाली से बात की तो उन्होंने बताया कि नगर परिषद के सफाईकर्मियों द्वारा आवेदन दिया गया है। जिसमें नगर परिषद अध्यक्ष पति द्वारा गाली गलौंच के साथ जातिगत अपमानित करने की बात की है। आवेदन की जांच की जाएगी, सत्यता पाए जाने पर अध्यक्ष पति और सफाई दरोगा पर जातिगत अपमान करने का मामला दर्ज किया जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी