Naidunia
    Wednesday, August 16, 2017
    PreviousNext

    एसडीएम बोले अब नहीं चलेगा बहाना

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:57 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 10:57 PM (IST)
    By: Editorial Team

    तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज

    नवागत एसडीएम बृजेंद्र रावत ने मंगलवार को जनसुनवाई के पहले सभी विभागों के अधिकारियों की क्लास लगाई और कहा कि अब कोई बहाना नहीं चलेगा। सभी को जनहित में कार्य करना है। इसके बाद जनसुनवाई करते हुए दो दर्जन आवेदनों पर सुनवाई करते हुए एक दिव्यांग बुजुर्ग को ट्राइसाइकिल दिलाई।

    जनसुनवाई के पहले एसडीएम श्री रावत ने सभी विभागों के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सबसे पहले पीएचई एसडीओ एसके साहू को ग्रामीण क्षेत्रों में बिगड़े पड़े हैंडपंपों में सुधार कार्य कर उन्हें चालू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा फूड इंस्पेक्टर अभिषेक मोर्य से जानकारी लेते हुए पूछा कि अभी तक आपने कितने पेट्रोल पंप चेक किए हैं। जिस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद उन्हें निर्देश देते हुए कहा कि आगे से कार्य पर ध्यान दें और तेंदूखेड़ा व जबेरा के सभी पेट्रोल पंप चेक करें क्योंकि लगातार पंप की शिकायतें आ रही हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, महिला बाल विकास के अलावा अन्य विभागों की भी जानकारी लेते हुए शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

    दिव्यांग को दी ट्राइसाइकिल

    जनसुनवाई के दौरान करीब दो दर्जन आवेदन आए। जिनमें पेंशन, प्रधानमंत्री आवास, जमीनी विवाद के अलावा एक महिला ने अपने पति के इलाज के लिए सहायता की मांग की। जिस पर एसडीएम ने स्टीमेट लेने के बाद सहायता देने की बात कही। जनसुनवाई के दौरान एक दिव्यांग बुजुर्ग खिसकते हुए एसडीएम के पास पहुंचा। उसने बताया कि वह बहेरिया गांव का निवासी है उसका नाम धर्मदास प्रधान है। वह दिव्यांग है उसे एक ट्राइसाइकिल चाहिए। जिस पर तत्काल एसडीएम के निर्देश पर जनपद सीईओ मनीष बागरी ने दिव्यांग को ट्राइसाइकिल दी। बुजुर्ग ने खुशी पर सभी को शुभकामनाएं दीं और चला गया।

    जनसुनवाई के दौरान तेंदूखेड़ा एसडीएम, जनपद सीईओ, तहसीलदार नंदलाल सिंग के अलावा महिला बाल विकास से श्वेता ठाकुर, बीआरसी एनएस राजपूत, पीएचई से एसडीओ एसके साहू, जल संसाधन विभाग से एसडीओ मेहरा, स्वास्थ्य विभाग से सीबीएमओ बीपी अहिवाल के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

    पीडब्लूडी विभाग को नोटिस जारी

    तीन सप्ताह पहले सभी विभागों के अधिकारियों को मंगलवार को जनसुनवाई में उपस्थित होना था, लेकिन आज बिजली कंपनी से ऑपरेटर को भेज दिया गया। जिसके बाद अगली जनसुनवाई में अधिकारी को उपस्थित होने के निर्देश एसडीएम ने दिए। इसके अलावा पीडब्लूडी विभाग से कोई भी अधिकारी, कर्मचारी जनसुनवाई में नहीं पहुंचा। जिसके चलते एसडीएम ने नोटिस देकर जवाब मांगा है।

    और जानें :  # damoh news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें