Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    PreviousNext

    प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कई जगह हुए स्वच्छता कार्यक्रम

    Published: Sun, 17 Sep 2017 11:22 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 11:22 PM (IST)
    By: Editorial Team
    17 sep dp 7 17 09 2017

    मंत्री डॉ. मिश्रा ने हरिजन बस्ती में शौचालय का गड्ढा खोदकर किया श्रमदान, विधायकों ने भी की स्वच्छता में भागीदारी

    फोटो 07 हरिजन बस्ती चूनगर फाटक बाहर शौचालय के लिए गड्ढा खोदकर श्रमदान करते मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ।

    दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि

    प्रधानमत्रंी नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन रविवार को जिले में कई जगह स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने हरिजन बस्ती चूनगर फाटक बाहर पहुंचकर स्वच्छता कार्यक्रम में श्रमदान कर 10 लाख रूपए की लागत के स्वच्छ शौचालय की आधार शिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने नगर पालिका के स्वच्छता पखवाडे का भी शुभारंभ किया। भांडेर विधायक घनश्याम पिरौनिया ने भांडेर क्षेत्र में स्वच्छता अभियान में भागीदारी की।

    बॉक्स

    पीएम के स्वच्छता अभियान से आया देश में स्वच्छता के प्रति बदलाव-

    मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब स्वच्छता कार्यक्रम चलाया तो लोगों ने उनके झाडू उठाने पर सबाल खडे किए थे, आज वह विश्व के नेता बन चुके हैं और देश में स्वच्छता के प्रति बदलाव आया है। लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ी है और नागरिक अपने घर बाहर तथा सार्वजनिक स्थानों पर साफ सफाई रखने लगे हैं।

    कार्यक्रम में नपा अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, जिपं उपाध्यक्ष विनय यादव, प्रशांत ढेंगुला, सतीश यादव, बीर सिंह यादव, डॉ. रामजी खरे, विपिन गोस्वामी, कुमकुम रावत, मौलाना तयैव खांन, गोविंद ज्ञानानी, रविन्द्र वाल्मीक, सत्तार बाबा, रफीक राइन आदि उपस्थित रहे।

    बाक्स

    चंदन का पौधा लगाकर किया पौधरोपण-

    मंत्री डॉ. मिश्रा ने जीन प्रेस गुगोरिया हाउस के उद्यान में चंदन का पौधा रोपा। इस दौरान श्री कृष्ण गुगोरिया, राजू गुगोरिया आदि ने मंत्री का स्वागत किया।

    बाक्स

    3 व्यक्तियों को दिए अनुकंपा नियुक्ति आदेश-

    मंत्री डॉ. मिश्रा ने तीन शासकीय कर्मचारियों की असमय मृत्यु के उपरांत उनके बच्चों को अनुकंपा नियुक्ति के आदेश प्रदान किए। जल संसाधन विभाग में महेश पटेरिया के मृत्यु के बाद उनके पुत्र श्रीनाथ पटेरिया को सेंवढा तहसील में बाबू के पद पर पदस्थति आदेश दिया। चतुर सिंह अहिरवार की बीमारी से मृत्यु पर उनके पुत्र रघुवीर अहिरवार को जिला निर्वाचन कार्यालय में लिपिक के पद पर तथा भूपेन्द्र सिंह सिरोनिया को 10 वीं पास होने के कारण भांडेर तहसील में भृत्य के पद पर पदस्थति का अनुकंपा नियुक्ति पत्र दिया।

    और जानें :  # datia news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें