Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    PreviousNext

    सीट अलॉटमेंट लेटर जारी पर मैरिट लिस्ट नहीं आ सकी

    Published: Tue, 20 Jun 2017 09:22 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 09:22 PM (IST)
    By: Editorial Team

    -यूजी में पहले चरण के लिए अब तक जारी नहीं हो सकी मैरिट लिस्ट

    देवास। नईदुनिया प्रतिनिधि

    यूजी में पहले चरण की मैरिट लिस्ट मंगलवार को भी नहीं आ सकी। कॉलेज प्रशासन दिनभर इंतजार करता रहा लेकिन लिस्ट अपलोड नहीं हुई। इतना जरूर हुआ कि सीट अलॉटमेंट लेटर जारी हो गया। इसके माध्यम से अब विद्यार्थी यह पता कर सकेंगे कि उन्हें कौन से कॉलेज में सीट अलॉट हुई है। उधर लिस्ट भले ही न आई हो लेकिन विभाग ने प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी संबंधी निर्देश जारी किए हैं।

    दरअसल यूजी में पहले चरण की लिस्ट सोमवार को आना थी लेकिन किन्हीं कारणों से सोमवार को लिस्ट नहीं आ सकी। इसके बाद कहा गया कि मंगलवार दोपहर तक लिस्ट जारी हो जाएगी। इसके चलते कॉलेज प्रशासन और विद्यार्थी लिस्ट का इंतजार करने लगे। शाम तक इंतजार करने के बाद भी लिस्ट नहीं आ सकी। बाद में सीट अलॉटमेंट लेटर जारी होने की सूचना मिली। हालांकि सवाल उठे कि मेरिट लिस्ट जारी की नहीं और सीट अलॉटमेंट लेटर जारी कर दिए।

    सुबह से कर रहे थे इंतजार

    लीड कॉलेज के डॉ. एसपीएस राणा ने बताया कि मंगलवार रात करीब 8 बजे तक सूची अपलोड नहीं हो सकी थी। सुबह से मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे थे। बच्चों ने भी आकर पूछताछ की। सीट अलॉटमेंट लेटर जारी किया है। इसके द्वारा विद्यार्थियों को पता चल सकेगा कि उन्हें किस कॉलेज में सीट मिली है। विद्यार्थियों को अपना एप्लीकेशन आईडी डालना होगा जिसके बाद पूरी जानकारी मिल जाएगी। विद्यार्थी उक्त अलॉटमेंट लेकर संबंधित कॉलेज में संपर्क करेंगे। इसके साथ ही प्रवेश संबंधी निर्देश भी दिए हैं। ग्रुपों के लिए फॉर्मेंट दिया है। साथ ही प्रवेश प्रक्रिया में क्या-क्या दस्तावेज लाना होंगे इसकी जानकारी दी गई है।

    और जानें :  # dewas. collage
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें