Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    शुभमस्तु भाग चार काव्य संग्रह का विमोचन आज

    Published: Sat, 12 Aug 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 12 Aug 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    10 राज्यों के 50 साहित्यकार 12 अगस्त को देवास में

    देवास। भारत के 10 राज्यों के 50 साहित्यकार 12 अगस्त को नवोदित साहित्यकार मंच द्वारा शुभमस्तु भाग 4 काव्य संग्रह के विमोचन में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम संयोजक विनोदसिंह नामदेव ने बताया विमोचन दोपहर 3 बजे उत्कृष्ट विद्यालय में किया जाएगा। इसमें 10 राज्यों के साहित्यकारों की रचनाओं को सम्मिलित किया गया है। पुस्तक के संपादक दीपक कुमार नगाइच रोशन उदयपुर एवं विनिता सुराणा किरण जयपुर है। शाम 6 बजे से कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आभा मेहता डूंगरपुर, आदर्शकुमार सिवान (बिहार),अमित मालवीय भोपाल, अंजना मिश्र भिंड, अरविंद उनियाल श्रीनगर, अय्यूब खान जयपुर, डॉ. भगवान दास उदयपुर, दीपक कुमार उदयपुर, दिनेश दवे नागदा, डॉ. गोपाल राजगोपाल उदयपुर, गुरचरन मेहता दिल्ली आदि अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।

    सांसद ने मांगी बरदू हादसा पीड़ितों के लिए सहायता

    देवास। पिछले दिनों पीपलरावां थाना क्षेत्र के ग्राम बरदू में टैंक की सफाई के दौरान हुए हादसे में देवास के चार लोगों की मौत हो गई थी। मामले को लेकर क्षेत्रीय सांसद मनोहर ऊंटवाल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से भेंट की और मृतकों के परिवारों की स्थिति के बारे में बताया। चारों मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने का निवेदन किया। मामले में जिलाधीश देवास को प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को भेजने का निर्देश दिया गया है। यह जानकारी सांसद प्रतिनिधि राजीव खंडेलवाल ने दी।

    शिविर का फायदा उठा रहे रोगी

    देवास। कैलादेवी मंदिर में वैद्य संत रावलजी बाबा द्वारा निशुल्क रोग निवारण शिविर लगाया है। यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में रोगी विभिन्न रोगों का उपचार कराने के लिए पहुंच रहे हैं। शिविर में अन्य प्रदेश से भी लोग उपचार के लिए आ रहे हैं। तीसरे दिन कई रोगी ऐसे भी आए, जो कभी हाथ नहीं उठा पाते थे, वे बाल्टी उठाने लगे हैं। मंदिर संस्थापक ने इस शिविर का लाभ उठाने की अपील की है।

    और जानें :  # dewas # singal
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें