Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    बीच नगर में कर रखा था पटाखों का भंडारण, लाखों का माल जब्त

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    -खातेगांव में गुरुवार रात पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई

    खातेगांव। नईदुनिया न्यूज

    हाल ही में इंदौर के रानीपुरा में पटाखा दुकान में हुई भीषण आगजनी की घटना के बाद प्रशासन पर सवालिया निशान उठने लगे थे। इसी के तहत गुरुवार रात पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर नगर की अवैध पटाखा दुकानों पर छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान अलग-अलग स्थानों से लाखों रुपए के पटाखे जब्त किए गए।

    जानकारी के मुताबिक एसपी अंशुमानसिंह के निर्देश पर एसडीओपी शेरसिंह भूरिया ने एसडीएम अनुकूल जैन के साथ मिलकर एक टीम गठित की। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम ने नगर में अवैध रूप से पटाखों का व्यापार करने वालों पर नजर रखना शुरू की। मुखबिर से सूचना मिली कि नगर के बीच में ही कई जगह अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया गया है। सूचना के आधार एसडीएम जैन के निर्देशन में नायब तहसीलदार मरावी एवं पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमार कार्रवाई शुरू की। इस दौरान नगर के बीचोंबीच स्थित दीपक पिता हुकुमचंद गर्ग के घर दबिश देकर अवैध रूप से भंडारण किए गए पटाखों की 784 पेटियां जब्त की गई। इनकी अनुमानित कीमत करीब 15 लाख रुपए है। व्यापारी द्वारा इतनी भारी मात्रा में घनी आबादी वाले इलाके में पटाखों का जखीरा देख सभी की आंखे फटी की फटी रह गई।

    विस्फोटक अधिनियम में केस दर्ज

    इसी तरह मुन्नाा उर्फ राजेश पिता श्यामलाल अग्रवाल के गोडाउन से 10 पेटी एवं 6 बोरी में भरे पटाखे जब्त किए गए। साथ ही जितेंद्र पिता पदमचंद सेठी के यहां एक पेटी चार बोरी एवं वैभव पिता दीपक कासलीवाल के यहां से अवैध पटाखों की 7 पेटियां जब्त की गई। पुलिस ने उक्त पटाखा व्यापारियों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया। कार्रवाई में एसआई रविता चौधरी, आरक्षक दीपक पटेल, नरेंद्र, ओमप्रकाश जाट, रवींद्र, मनीष एवं दीपक का सहयोग रहा।

    और जानें :  # dewas # khateganw
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें