Naidunia
    Wednesday, June 28, 2017
    PreviousNext

    पत्नी के साथ थे अवैध संबंध इसलिए पुत्र ने उड़ा दी पिता की गर्दन

    Published: Mon, 19 Jun 2017 07:42 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 04:35 PM (IST)
    By: Editorial Team
    murder kamlapur 2017619 214241 19 06 2017

    चापड़ा/कमलापुर। बागली थानांतर्गत ग्राम कमलापुर में सोमवार सुबह एक व्यक्ति की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। उसका धड़ एक खेत में मिला और थोड़ी ही दूर उसका सिर पड़ा था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की।

    शंका होने पर पुलिस ने मृतक के पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल किया। प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मृतक के उसके बेटे की पत्नी से अवैध संबंध थे। बेटे ने पत्नी को पिता के साथ संदिग्ध अवस्था में देख लिया था। इसी के चलते बेटे ने रविवार रात पिता को खूब शराब पिलाई और मौसी के लड़के के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पुत्र और उसके मौसेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

    जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब सात बजे कमलापुर के लोगों ने कलाउद्दीन काजी के खेत में एक सिर कटी लाश पड़ी देखी। थोड़ी ही दूरी पर कटा हुआ सिर भी पड़ा था। यह बात तेजी से फैली और मौके पर भीड़ लग गई। सूचना पर कमलापुर चौकी प्रभारी सुंदरलाल पटेल भी मौके पर पहुंचे और जांच की । जांच में मृतक के हाथ पर नाम लिखा मिला।

    इस पर लोगों से पता चला कि यह शव जीवन पिता पूंजीलाल (45) मालवीय निवासी नईआबादी कमलापुर का है। इस पर परिजनों को बुलाकर शिनाख्त कराई गई। उधर सूचना पर एसडीओपी दिलीप जोशी, सुजीत तिवारी, हाटपीपल्या टीआई बीएस गौर भी मौके पर पहुंचे। मौका पंचनामा बनाने के बाद शव को पीएम के लिए बागली अस्पताल भेजा गया। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इसके बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

    शराब बेचने वाली से पूछताछ की तो हुआ खुलासा

    पुलिस के अनुसार मृतक जीवन शराब पीने का आदि था। उसके शव के पास भी शराब की बोतल मिली थी। पुलिस को पता चला कि गांव में एक शराब बेचने वाली महिला के यहां जीवन शराब पीने रोज जाता था। इस आधार पर पुलिस उस महिला के यहां पहुंची और उससे पूछताछ की। पूछताछ में उस महिला ने बताया कि रविवार रात जीवन उसके बेटे राहुल के साथ आया था।

    जितनी पीना है आज पी लो

    महिला ने पुलिस को बताया कि राहुल उसके पिता जीवन से कह रहा था कि जितनी पीना है आज पी लो। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने मृतक के बेटे राहुल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सख्ती पर वह टूट गया और पुलिस को पूरी कहानी बता दी।

    खेत में और शराब पिलाई और कुल्हाड़ी से काटी गर्दन

    कमलापुर चौकी प्रभारी सुंदरलाल पटेल ने बताया कि राहुल ने पूछताछ में बताया है कि उसकी पत्नी के साथ उसके पिता जीवन के अवैध संबंध थे। उसने दो-तीन बार दोनों को संदिग्ध अवस्था में देख लिया था। इस कारण राहुल ने पास ही रहने वाले मौसी के बेटे राहुल पिता मदन के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। रविवार रात बेटा राहुल मृतक को शराब बेचने वाली महिला के यहां ले गया और वहां शराब पिलाई।

    इसके बाद राहुल, उसका मौसेरा भाई और जीवन एक खेत में बैठ गए। यहां भी जीवन को दोनों ने और शराब पिलाई और जैसे ही उसे ज्यादा नशा हुआ वैसे ही बेटे राहुल ने कुल्हाड़ी से उस पर वार कर दिए। इसके बाद उसका सर धड़ से अलग कर दिया। बाद में मृतक का सर ले जाकर दूर फेंक दिया। राहुल के कबूलनामे से दोनों आरोपियों को बागली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

    पहली पत्नी का बेटा है राहुल

    जानकारी के अनुसार जीवन की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। राहुल उसी का बेटा है। इसके बाद जीवन ने दूसरी शादी कलाबाई से की थी। उससे एक बेटा यश है जो पांच साल का है। बताया जाता है कि मृतक जीवन के शराब बेचने वाली महिला से भी संबंध थे और अकसर वो उसी के यहां शराब पीकर रहा करता था।

    नहीं थी चेहरे पर कोई शिकन

    सुबह जब जीवन का शव मिला तो उसके बाद भी राहुल के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। नईदुनिया प्रतिनिधि ने जब राहुल से पूछा कि रात को जीवन कहां था तो उसका कहना था कि जीवन रोज रात को देर से आता था। उसे नहीं मालूम कि वो कहां थे। रात 10 बजे तक नहीं आए थे तो उनको तलाश किया लेकिन नहीं मिले तो वापस घर आ गए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी