Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    17 दिन बाद मेधा पाटकर का जेल में अनशन समाप्त

    Published: Sat, 12 Aug 2017 06:51 PM (IST) | Updated: Sun, 13 Aug 2017 12:29 AM (IST)
    By: Editorial Team
    12bar-57 12 08 2017

    धार-बड़वानी। नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री की जमानत को लेकर शनिवार को धार सहित कुक्षी में 4 प्रकरणों में शनिवार को सुनवाई हुई। कुक्षी में एक मामले में जमानत दी गई और 3 में जमानत अर्जी खारिज की गई।

    कुक्षी में अगली तारीख 16 अगस्त लगी है। उध्ार ध्ाार एसडीएम न्यायालय में भी मेध्ाा पाटकर की जमानत नहीं हो पाई और यहां अगली तारीख 17 अगस्त को लगी है।

    इससे माना जा रहा है कि मेध्ाा पाटकर का स्वतंत्रता दिवस जेल में ही गुजरेगा। उध्ार शनिवार दिन में कोटेश्वर नर्मदा तट पर अनशनकारियों ने उपवास तोड़ा।

    वहीं विभ्ािन्न् संगठनों के पदाध्ािकारी व कार्यकर्ता शाम को मेध्ाा पाटकर का अनशन तुड़वाने ध्ाार जेल पहुंचे।

    जहां चिन्मय मिश्र द्वारा उनका अनशन तुड़वाया गया। ध्ाार जेल में अनशन तुड़वाने पहुंचने वालों में किसान नेता डॉ. सुनीलम, चिन्मय मिश्र, सुप्रीम कोर्ट के अध्ािवक्ता संजय पारिक आदि शामिल थे।

    इससे पूर्व उक्त सभी की उपस्थिति में कोटेश्वर नर्मदा तट पर अनशनकारियों का उपवास चिखल्दा के डूब प्रभावित रजत पाटौदी की 10 माह की बेटी सारा के हाथों तुड़वाया गया।

    वहीं कोटेश्वर घाट पर मां नर्मदा की आरती में सर्वध्ार्म प्रतिनिध्ाि शामिल हुए। वहीं मुस्लिम बेटियों ने भी मां नर्मदा का संकल्प कलश सिर पर ध्ाारण कर न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें