Naidunia
    Wednesday, August 16, 2017
    PreviousNext

    धार जिले में अंतरराज्यीय गैंग से 26 बाइक जब्त, 8 गिरफ्तार

    Published: Mon, 20 Mar 2017 06:16 PM (IST) | Updated: Mon, 20 Mar 2017 06:19 PM (IST)
    By: Editorial Team
    dharcrime 20 03 2017

    कुक्षी। पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोरों की गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इनसे धार, झाबुआ, बड़वानी, इंदौर व आलीराजपुर जिलों के साथ समीपवर्ती गुजरात राज्य के कुछ स्थानों से चुराई गई 26 बाइक बरामद की गई। इस मामले में पुलिस ने 8 बदमाशों को पकड़ा है। पकड़े गए सभी बदमाश कुक्षी थाना क्षेत्र के होकर युवा हैं, जो मौज-मस्ती व अय्याशी के लिए बाइक चुराते थे।

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया ने बताया कि कुक्षी अनुभाग में हो रही बाइक चोरी और लूट की घटनाओं पर रोकथाम के लिए एसपी बीरेंद्रसिंह द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजयसिंह व एसडीओपी कुक्षी प्रियंका डुडवे के निर्देशन में कुक्षी थाना प्रभारी सीबी सिंह और थाना क्षेत्र के स्टाफ की टीम बनाई थी। टीम ने कार्रवाई कर अंतरराज्यीय बाइक चोरों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

    भाबरा से चुराई बाइक बेचने आया था बदमाश

    पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक बदमाश चोरी की बाइक बेचने आया है। इस पर कुक्षी के मनावर रोड बायपास पर घेराबंदी कर रणजीत उर्फ प्रकाश (19) को पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ में उसने बाइक भाबरा जिला आलीराजपुर से चोरी करना बताया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने वाहन चोरों की गैंग का खुलासा किया। वाहन चोरी में उसके साथ सात अन्य आरोपी भी शामिल थे। पूछताछ करने पर अलग-अलग स्थानों से 26 बाइक चोरी करना बताई गई। सभी आरोपियों से चोरी की बाइकें पुलिस ने बरामद की हैं।

    बाइक के पाटर्स खोलकर गड्ढे में गाड़े

    पकड़े गए आरोपियों में से शिवराज ने एक बाइक कुक्षी मंडी मेले से चुराई थी। इसके पार्ट्स अलग-अलग खोलकर आरोपी द्वारा घर के आंगन में गड्ढा खोदकर गाड़ दिए थे। इसे भी बरामद किया गया है। अगस्त 2016 में कुक्षी तहसील के ग्राम लोहारा स्थित मंदिर में चोरी हुई थी। इस दौरान पुजारी की बाइक भी बदमाश चुरा ले गए थे। एक आरोपी से यह बाइक बरामद की गई है। पुलिस चोरी में गए अन्य सामानों के बारे में भी आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

    ये 8 आरोपी पकड़ाए

    पुलिस ने आरोपी रणजीत (19) उर्फ प्रकाश पिता देवा निवासी डोंगरगांव, कैलाश (20) पिता रतन, भारतसिंह (27) पिता बोंदरसिंह, शिवराज (28) पिता सुभानसिंह, रमेश (30) पिता थानसिंह सभी निवासी मोगरा, सोहन (30) पिता कालू निवासी बड़ग्यार, भूरसिंह (30) पिता धनसिंह निवासी खेड़ली तथा सुरेश (27) पिता कालू निवासी भीमपुरा को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया है।

    सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि सभी आरोपी युवा है। चोरी के वाहनों को बेचकर उनसे मिलने वाले रुपए का इस्तेमाल ये लोग अपनी मौज-मस्ती व अय्याशी के लिए करते थे। आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। वाहन चोर गैंग को पकड़ने में थाना प्रभारी सीबी सिंह, उपनिरीक्षक इलापसिंह मुझाल्दे, उपनिरीक्षक ओपी दुबे, सहायक निरीक्षक भूरेसिंह परिहार और स्टाफ का सहयोग रहा। एसपी ने पुलिस टीम को नकद राशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें