Naidunia
    Sunday, April 23, 2017
    PreviousNext

    आयोजकों का दावाः देश की सबसे बड़ी परशुराम शोभा यात्रा निकलती है इंदौर से

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    *वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्‌स में दर्ज कराएंगे

    इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    देश भर में भगवान परशुराम की सबसे बड़ी शोभायात्रा इंदौर से निकलती है। इस बात का दावा आयोजकों ने वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्‌स के समक्ष प्रस्तुत किया है। रिकॉर्ड बुक की टीम 28 अप्रैल को शोभायात्रा के दौरान आयोजकों के दावे का परीक्षण कर विश्व की सबसे बड़ी परशुराम शोभायात्रा का प्रमाण-पत्र देगी।

    शोभायात्रा संयोजक विकास अवस्थी ने बताया कि इंदौर से निकलने वाली भगवान परशुराम की शोभायात्रा में किसी व्यक्ति विशेष, संस्थान अथवा समाज का सहयोग नहीं लिया जाता, बल्कि विभिन्ना ब्राह्मण वर्ग के 1000 बंधु यात्रा के लिए समान रूप से दो-दो सौ रुपए का अनुदान देते हैं।

    सर्व ब्राह्मण युवा परिषद् ने उक्त दोनों बातों का दावा वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड्‌स के समक्ष प्रस्तुत किया है। गुरुवार को हंसदास मठ में आयोजित सर्व ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में यात्रा को लेकर अनेक निर्णय लिए गए। समस्त ब्राह्मण वर्ग के प्रतिनिधियों ने संकल्प लिया कि एक-एक व्यक्ति दस-दस परिवार को शोभायात्रा में लाने का काम करेगा। अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष पं. सत्यनारायण सत्तन ने की। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम ने आततायियों से मुक्ति दिलाने के लिए ब्राह्मण ही नहीं समस्त मानव जाति के कल्याण के लिए, उसके उत्थान के लिए काम किया। किशनलाल दवे, रामचंद्र शर्मा वैदिक, मुन्नाा मिश्रा, प्रहलाद मिश्रा, जसराज मेहता, चंद्रमोहन दुबे उपस्थित थे। स्वागत अभिषेक पांडे, विनय शर्मा, गोपाल बैरागी, प्रमोद दुबे, लोकेश शर्मा, सुनील उपाध्याय, निलेश दवे, सोनू अवस्थी, अभय तिवारी ने किया। संचालन युवा परिषद् के अध्यक्ष कन्नाू मिश्रा ने किया। आभार सचिव दीपक शर्मा ने माना।

    और जानें :  # dharm
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी