Naidunia
    Friday, July 21, 2017

    50 घंटे बिजली कटौती से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    Thu, 20 Jul 2017 11:51 PM (IST)

    जनपद मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली विभाग की लापरवाही थमती नजर नहीं आ रही है। विभाग के जिम्मेदार बिल वसूली और नोटिस बांटने के चक्कर में मेंटेनेंस नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी स्थिति में दिन रात शहपुरा नगर से लेकर पूरे ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है।

    साइबर क्राइम के विषय में किया गया जागरूक

    Thu, 20 Jul 2017 11:49 PM (IST)

    जनपद समनापुर के ग्राम गौराकन्हारी स्थित स्कूल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनीता रावत द्वारा जनसंवाद किया गया। छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व ग्रामीणों को मानव तस्करी व साइबर क्राइम के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया गया। जनसंवाद के दौरान एएसपी ने एटीएम व लॉटरी के नाम पर पैसा जमा कराने के प्रति सचेत किया।

    अनियंत्रित तेज रफ्तार बस ने बाइक चालकों को रौंदा

    Thu, 20 Jul 2017 11:48 PM (IST)

    अनियंत्रित तेज रफ्तार बस ने दोपहिया वाहन को गुरुवार की सुबह लगभग 8 बजे जोरदार टक्कर मारी। तेज टक्कर से दोपहिया वाहन समेत उसमें सवार दोनों युवक बस के बोनट में फंस गए और 50 मीटर तक घिसटते रहे। युवकों के शव बस के अंदर फंस जाने से मशक्कत के बाद निकाला गया।

    गन्नागूड़ा में उचित मूल्य की दुकान से प्लास्टिक चावल बांटने की शिकायत

    Thu, 20 Jul 2017 11:46 PM (IST)

    जिले के बजाग विकासखंड अंतर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान गन्नागूड़ा से उपभोक्ताओं को बांटे गए चावल के प्लास्टिक चावल जैसे होने की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचने के बाद विभागीय अधिकारी भी हरकत में आए। जिला खाद्य अधिकारी आरएम सिंह स्वयं जांच करने गन्नागूड़ा पहुंचे।

    पुलिस में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 तक

    Thu, 20 Jul 2017 01:11 AM (IST)

    प्रधान आरक्षक कंप्यूटर तथा आरक्षक संवर्ग की भर्ती परीक्षा के लिए बैगा, सहरिया व भरिया समूह के लोगों से आवेदन पत्र मंगाए गए थे।

    निकाय कर्मियों को दिया जाए सातवां वेतनमान

    Thu, 20 Jul 2017 01:11 AM (IST)

    नगर निगम, नगर पालिका कर्मचारी संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक पिछले दिनों देवास में प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में हुई। जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष रविन्द्र चंद्रौल ने बताया कि बैठक में दैनिक वेतन भोगी कर्मियों के नियमितिकरण, वेतनमान व अवकाश का लाभ, कलेक्टर दर से वेत

    आकाशीय बिजली से महिला की मौत

    Thu, 20 Jul 2017 01:11 AM (IST)

    डिंडौरी। शहपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पडरिया में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मंगलवार की शाम 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में मंगलवार को बारिश व गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से बैसखिया बाई पति फागूलाल की मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। स

    रात में झमाझम बारिश, दिन में तेज धूप

    Thu, 20 Jul 2017 01:11 AM (IST)

    डिंडौरी। रात में झमाझम और दिन में तेज धूप के साथ उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। मंगलवार की रात जिलेभर में झमाझम बारिश हुई। लेकिन बुधवार की सुबह से मौसम खुला रहा। धूप होने से गर्मी भी बढ़ी। जिससे लोग परेशान होते नजर आए। मौसम विभाग की माने तो दो तीन दिनों में मौसम और खुलने के आसार है। लगातार बदल रहे मौसम से मौसमी बीमारियों का खतर

    ऑडोटोरियम हॉल में होगा आयोजन

    Thu, 20 Jul 2017 01:10 AM (IST)

    खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन ऑडोटोरियम हॉल में 26 जुलाई को सुबह 10 बजे से किया जाएगा। युवा उत्सव में लोक गीत, लोक नृत्य, नाटक, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय वादन हारमोनियम, तबला, सितार, गिटार, वीणा, बांसुरी, वकतृत्वकला को शामिल किया गया है। कार्य

    प्रभारी व सहायक अधिकारियों की बैठक कल

    Thu, 20 Jul 2017 01:10 AM (IST)

    डिंडौरी। नगर परिषद डिंडौरी व शहपुरा में निष्पक्ष, शांतिपूर्वक के साथ सुचारू रूप से चुनाव कार्य सम्पन्न कराने के लिए कल 21 जुलाई को शाम साढ़े 4 बजे कलेक्टे्रट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अमित तोमर ने उक्त बैठक में सभी अधिकारियों को उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

    अटपटी-चटपटी