Naidunia
    Friday, April 28, 2017

    ग्राम संसद में पहुंचे केबिनेट मंत्री

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    ग्राम उदय से भारत उदय अभियान अंतर्गत चल रहे ग्राम संसद में केबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ग्राम पंचायत खम्हरिया माल, सरई रैयत, सिलहरी पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से मंत्री को अवगत कराया।

    मतदाता सूची के कार्य में लापरवाही

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    जिला मुख्यालय के नवीन प्राइमरी स्कूल शांति नगर में पदस्थ सहायक अध्यापिका वैजंती उद्दे को मतदाता सूची कार्य में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने शिक्षिका को नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं।

    समर्पण सप्ताह में ग्राम केन्द्रों में रहेंगे कार्यकर्ता

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    भाजपा जिला कार्यालय में गुरुवार को जिला कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रान्तीय संगठन मंत्री अतुल राय ने कहा आज देश के 29 प्रदेशों में से 14 प्रदेश में भाजपा की सरकार है। इसकी वजह भाजपा की जनहितैषी नीतियां है।

    ओडीएफ होने से पहले बदहाल हो गए शौचालय

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    जिले में स्वच्छ भारत अभियान के कार्यों में मनमानी बरतने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा प्राथमिकता के साथ मां नर्मदा नदी के किनारे बसे गांव को खुले में शौच मुक्त किए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन उस पर कोई विशेष अमल नहीं हो सका है।

    'शिव' के साथ 'योगी' शामिल होंगे नर्मदा सेवायात्रा में

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    जिले में नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा का प्रवेश आज 28 अप्रैल को ग्राम रमपुरी से होगा। रमपुरी से यात्रा बिछिया रवाना होगी, जहां सुबह 10 बजे जनसंवाद का कार्यक्रम रखा गया है। बताया गया कि उसके बाद यात्रा दोपहर 3 बजे तहसील मुख्यालय शहपुरा पहुंचेगी।

    शोभायात्रा के साथ शिव महापुराण का शुभारंभ

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    जिला मुख्यालय के सुबखार वार्ड में संगीतमय श्रीशिव महापुराण कथा अनुष्ठान का शुभारंभ भव्य शोभायात्रा के साथ किया गया। डेमघाट स्थित शिवमंदिर से जल यात्रा के साथ शोभायात्रा गुरूवार की शाम निकाली गई। संगीतमय शिव महापुराण का आयोजन 28 अप्रैल से 8 मई तक किया जाएगा।

    उबड़ खाबड़ मार्ग से परेशान हो रहे ग्रामीण

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    जनपद समनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकर्रामठ व जनपद बजाग के पिंडरूखी के बीच की लगभग 2 किमी सड़क अब तक नहीं बन पाई है। क्षेत्र के सैकड़ों लोगों का इस मार्ग से प्रतिदिन आना जाना रहता है, लेकिन इस ओर कोई पहल नहीं कर रहा है।

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नर्मदा सेवा यात्रा में होंगे शामिल

    Thu, 27 Apr 2017 08:07 PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 अप्रैल को दोपहर 3.20 बजे डिंडौरी जिले के शहपुरा पहुंचेंगे।

    डॉक्टरों के चेंबर में लगे कूलर, वार्डों में भर्ती मरीज व परिजन ठंडे पानी के लिए भटक रहे

    Wed, 26 Apr 2017 11:39 PM (IST)

    जिला अस्पताल के वार्डों में खौलती गर्मी के बीच मरीजों को गर्म हवा राहत की जगह परेशान कर रही है। महिला व पुरूष वार्डों में स्वास्थ्य प्रबंधन द्वारा लगाए गए कूलरों में पानी न होने की वजह से यह गर्म हवा फेंक र

    शहर में बढ़ी अवैध शराब की बिक्री

    Wed, 26 Apr 2017 11:39 PM (IST)

    डिंडौरी। शहर में भले ही शराब की दुकानें बंद कर दी गई हों, लेकिन शराब की बिक्री कम नहीं हुई है। बस स्टैंड समेत अन्य स्थानों पर खुलेआम अवैध शराब की बिक्री हो रही है। जानकारी के अनुसार शहपुरा, समनापुर और पड़ोसी जिले के क्षेत्र चाबी की शराब दुकानों से कुछ लोग शराब लेकर शहर में पहुंच रहे हैं, जिसके बाद शाम होते ही अवैध शराब की बिक्री शुरू ह

    अटपटी-चटपटी