Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    संसार के रचनाकर की स्थापना और आराधना

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:23 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:23 AM (IST)
    By: Editorial Team

    उमरिया।

    संसार के रचनाकर विश्वकर्मा जयंती पर सृष्टि के निर्माता भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा की स्थापना जिलेभर में की गई। उमरिया शहर में रेलवे कॉलोनी में उल्लास का माहौल बना रहा।

    यहां चार स्थानों पर प्रतिमाओं की स्थापना की गई और सुबह से ही पूजा प्रारंभ कर दी गई। रेलवे कॉलोनी में सीनियर सेक्शन इंजीनियरिंग कार्य उमरिया, वरिष्ट सेक्शन इंजीनियरिंग कार्यशाला,कनिष्ठ अभियंता रेलपथ उमरिया के कार्यालयों में प्रतिमा की स्थापना की गई।

    कॉलरी में पूजन

    एसईसीएल जोहिला एरिया क्षेत्र की पिपरिया और चपहा कॉलरी में भी विभिन्न विभागों में भगवान विश्वकर्मा की स्थापना की गई।

    यहां विधि-विधान से पूजन अर्चन किया गया और इसके पश्चात्‌ भण्डारा भी हुआ। इन कार्यक्रमों के दौरान कॉलरी कर्मचारियों की उपस्थिति भारी संख्या में थी। कंचन खुली खदान घुलघुली, कोदरी माइंस तथा नौरोजाबाद कॉलरी में भी भगवान विश्वकर्मा जयंती का आयोजन किया गया।

    कॉलरी क्षेत्र में श्रमिकों ने मिल जुलकर विश्वकर्मा जयंती बनायी। यह कार्यक्रम यहां दो दिनों तक चलेगा और बाद में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। इसी तरह संजय गांधी ताप विद्युत गृह मंगठार में भी कर्मचारियों ने भगवान विश्वकर्मा जी की प्रतिमा स्थापित कर पूजा की। यहां कई स्थानों पर अलग-अलग विभाग के लोगों ने तथा ठेकेदारों के कर्मचारियों ने विश्वकर्मा जयंती उल्लास के साथ मनायी।इसके अलावा उमरिया शहर में आईटीआई, पीडब्ल्यूडी इंजीनियरिंग वर्कशाप में भी भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित हुई। इस अवसर पर भक्ति भाव से पूजा-अर्चना हुई।

    और जानें :  # nn nnn
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें