Naidunia
    Tuesday, June 27, 2017
    PreviousNext

    58 बैगन में भरकर आईं प्याज की 44 हजार 80 बोरियां

    Published: Tue, 20 Jun 2017 11:08 PM (IST) | Updated: Tue, 20 Jun 2017 11:08 PM (IST)
    By: Editorial Team

    नरसिंहपुर।

    जिले की राशन दुकानों से 2 रुपए किलो की दर पर बिकने के लिए मंगलवार को रतलाम से प्याज से भरी एक रैक नरसिंहपुर पहुंची, जिसकी 58 बैगन में भरकर आईं करीब 44 हजार 80 बोरियों को उतारने का काम सुबह से दोपहर बाद तक चलता रहा। प्लेटफार्म के नजदीक ही प्याज से भरी बोरियों का स्टाक जमा किया गया, जिन्हें ट्रकों में भरकर गोदामों और राशन दुकानों तक भेजने की कार्रवाई की गई।

    जिले में अब तक ट्रेन के जरिए खाद की ही आपूर्ति होती थी, लेकिन मंगलवार को जब प्याज से भरी 58 बोगियों की रैक स्टेशन पहुंची तो प्लेटफार्म के एक तरफ प्याज ही प्याज के ढेर चंद घंटों में दिखने लगे। हम्मालों द्वारा बोगियों से प्याज उतारे जाने के दौरान कई बोरियां फटीं तो रेलवे लाइन के आसपास भी प्याज बुरी तरह फैल गई। बोगियों के अंदर भी बड़ी मात्रा में प्याज खुले में पड़ी रही, जिसे निकालने के लिए हम्मालों ने हाथ-पैर चलाए।

    तैनात रहे अधिकारी

    मौके पर नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी भी तैनात रहे और प्याज की बोरियों का स्टाक एक स्थान पर तय कराने के साथ ही बोरियों को ट्रकों के जरिए गोदामों तक भिजवाने की कार्रवाई में व्यस्त रहे। बताया जाता है कि प्याज का पहला रैक रतलाम से आया है, जिसमें एक बैगन में करीब 760 बोरी प्याज भरी गई थी।

    और जानें :  # nn nnn
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी