Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    PreviousNext

    बिना अभियंताओं के देश का विकास संभव नहीं हैः तोमर

    Published: Sun, 17 Sep 2017 10:20 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 10:20 PM (IST)
    By: Editorial Team

    ग्वालियर,नईदुनिया प्रतिनिधि

    देश को आगे बढ़ाने की बात तो कोई भी कह सकता है, लेकिन हर कोई आगे बढ़ा नहीं सकता। यह खूबी अभियंता में है जो देश को आगे बढ़ा सकता है। बिना अभियंताओं के योगदान के देश का विकास संभव नहीं है।

    यह बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने भारत रत्न और देश के महान अभियंता मोक्षगुडम विश्वैश्रैया की 156वीं जयंती के रूप में मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसियेशन द्वारा मनाए जा रहे अभियंता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि इस देश का अभी तक जो भी विकास हुआ है, उसमें अभियंताओं के योगदान को कतई नहीं नकारा जा सकता। मोक्षगुंडम विश्वैश्रैया की तरह आप भी कुछ ऐसा करें कि आपको भी दुनिया जाने। आप सभी संकल्प करें कि हम भी विश्वैश्रैया बनेंगे। सिर्फ आज के दिन मोक्षगुंडम विश्वैश्रैया को याद कर लेने से ही काम नहीं चलेगा आप उनके बताए मार्ग पर चलें। उद्बोधन से पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने मोक्षगुंडम विश्वैश्रैया के चित्र पर मार्ल्यापण किया। इसके बाद दीप प्रज्जवलन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संगठन के संरक्षक इंजीनियर राजेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा कि अभियंताओं को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से समझौता नहीं करना चाहिए। विकास कार्य समय सीमा में पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित कर प्रोजेक्ट की कीमत नहीं बढ़ने देनी चाहिए। कार्यक्रम में अन्य पदाधिकारियों ने भी अपना उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में इंजीनियर एसके अंधमान, एनपी कोरी, रमेश सिंह, रविन्द्र सिह कुशवाह, आरकेएस कुशवाह, दिलीप गुप्ता, बलराम सिंह सिकरवार, एपीएस भदौरिया, प्रीतम सिंह रावत एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

    ग्रेड पे बढ़ाने मुख्यमंत्री से करूंगा बातः

    संगठन के प्रांताध्यक्ष इंजीनियर सुरेश द्विवेदी ने उपयंत्री संवर्ग का ग्रेड पे बढ़ाने, संविदा उपयंत्रियों को आरईएस में स्वीकृत पदों पर नियमितीकरण सहित अन्य मांगे केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखीं। इस पर केन्द्रीय मंत्री ने ग्रेड पे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

    और जानें :  # engeerday engeerday
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें