Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    कोर्ट मैरिज कर रही युवती को बुआ ने पकड़ा, फिर चला फैमिली ड्रामा

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:21 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 01:13 PM (IST)
    By: Editorial Team
    court marriage jbp 2017718 131344 18 07 2017

    जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कलेक्ट्रेट में सोमवार को अपर कलेक्टर कोर्ट के सामने घंटों हंगामा होता रहा। विवाह करने पहुंची दुल्हन और उसके परिवार के काफी देर तक कहासुनी होती रही, लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं दिखा। वहीं, दूसरे आवेदक भी अपने रजिस्ट्रेशन या अन्य प्रक्रिया को पूरी करने दोपहर से शाम 5 बजे तक अपर कलेक्टर सुरभि गुप्ता का इंतजार करते रहे।

    जब अधिकारी नहीं पहुंचीं तो आवेदकों ने ही कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी को शिकायत कर दी। उस समय कलेक्टर अपनी कोर्ट में बैठे थे। उन्हें अपर कलेक्टर को फोन लगाकर बुलाना पड़ा। कलेक्टर के कॉल करने के पांच मिनट भी नहीं बीते और अपर कलेक्टर दफ्तर में पहुंच गईं।

    नहीं मानी भतीजी, बुआ ने मरोड़ी बांहें

    कोर्ट मैरिज करने पहुंची युवती को शादी करने से रोकने के लिए उसकी बुआ व अन्य परिजन पहुंचे थे। युवती के बारे में बताया गया कि उसके पिता जेल में हैं और मां का निधन हो चुका है। बुआ ने ही उसे पालकर बड़ा किया है। अब युवती अपनी मर्जी से प्रेम विवाह कर रही है। गलियारे में बुआ ने अपनी भतीजी को बहुत समझाया। जब वो नहीं मानी तो बात थप्पड़ तक जा पहुंची।

    कई बार बुआ ने युवती के हाथ मरोड़े और उसे शादी करने से रोकना चाहा। ये फैमिली ड्रॉमा तकरीबन एक घंटे तक चलता रहा। इस दौरान कर्मचारी व अन्य लोग तमाशबीन बने रहे। हालांकि शाम 5 बजे के बाद अपर कलेक्टर के आने पर युवती का विवाह हो गया। हंगामे की आशंका को देखते हुए ओमती थाने के जवानों को भी कोर्ट में सुरक्षा के लिए बुलाया गया था।

    दूसरे आवेदक बैठे रहे

    दोपहर 12 बजे से शादी का रजिस्ट्रेशन कराने आया एक परिवार शाम 5 बजे तक अपर कलेक्टर के आने का इंतजार करता रहा। इसी तरह वकील और दूसरे प्रकरणों वाले आवेदक भी इंतजार करते देखे गए। लेकिन जब सहन शक्ति जवाब दे गई तो लोगों को कलेक्टर से जाकर शिकायत कर दी। सूत्रों के मुताबिक अपर कलेक्टर टेमरभीटा के दौरे की जानकारी बताती रहीं। लेकिन एक ही जगह पर सुबह से शाम तक इतना लंबा निरीक्षण या दौरे की बात समझ में नहीं आई।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें