Naidunia
    Thursday, September 21, 2017
    PreviousNext

    'स्वच्छ भारत का इरादा' छोड़ कचरा गाड़ी के ड्राइवर बजा रहे फिल्मी गाने

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:20 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 12:07 PM (IST)
    By: Editorial Team
    garbage van bhopal 2017718 12724 18 07 2017

    भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। महापौर आलोक शर्मा ने सभी वार्डों के लिए नए मैजिक वाहन उपलब्ध कराए हैं ताकि कॉलोनियों में रोजाना डोर-टू-डोर कचरा उठ पाए। इसमें हूटर भी लगा है जिससे स्वच्छता संदेश भी प्रसारित कर लोगों को गाड़ी आने की सूचना दी जाती है। लेकिन इस हूटर को ड्राइवर और घर से कचरा लेने वाले सहायक ने अपने मनोरंजन का साधन बना लिया है। इसमें मेरी वाली डिंग डांग... जैसी फिल्मी गाने तेज आवाज में बजते हैं। इसके चलते रहवासियों को पता ही नहीं चलता कि निगम का वाहन कब आया और कब चला गया।

    मामला वार्ड 68 स्थित अयोध्या एक्टेंशन का है। यहां एक सप्ताह बाद रविवार को दोपहर दो बजे मैजिक वाहन आया, लेकिन यह रुकने के बजाए सीधे निकल गया। इसके चलते कुछ लोग कचरा नहीं डाल पाए। एक जागरूक रहवासी ने इसका वीडियो बनाया, जिसमें मैजिक में डिंग डांग... वाला फिल्मी गाना बज रहा था।

    जब गाड़ी को हाथ देकर रुकवाया गया और पूछा गया कि यह नगर निगम की गाड़ी है, कचरा उठाने सप्ताह भर से कोई नहीं आया। तो जवाब मिला ठीक है कचरा आप खुद लाकर डाल दो। नहीं तो गाड़ी चली जाएगी। नवदुनिया ने भी मामले की पड़ताल की तो कई कॉलोनियों में इसी तरह के हालात नजर आए।

    तय नहीं गाड़ी आने का वक्त - रहवासियों के अनुसार कचरा उठाने वाले वाहन का समय तय नहीं है। दूसरी समस्या ये है कि हूटर नहीं बजने से इसके आने की जानकारी ही नहीं मिल पाती। निगम स्वास्थ्य अमले की इस लापरवाही के कारण लोग सड़क के किनारे ही कचरा फेंकने पर मजबूर हैं।

    यहां करें शिकायत

    यदि आपकी कॉलोनी में कचरा उठाने वाला रिक्शा या मैजिक तय समय पर नहीं आता या कचरा उठाने में निगम अमले द्वारा लापरवाही की जाती है तो इसकी शिकायत निगम के कॉल सेंटर 155304 पर कर सकते हैं।

    खराब थी गाड़ी

    मुझे इसकी जानकारी मिली है, गाड़ी दो दिन खराब थी जिसके कारण कॉलोनी में नहीं पहुंच सकी। मैं खुद जायजा लूंगा। यदि कोई फिल्मी गाना बजाता हुआ पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -सौलत खान, एएचओ जोन 16

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें