Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    मंगला एक्सप्रेस की पेंट्री कार में मिली बासी इडली, यात्रियों को परोसने की थी तैयारी

    Published: Thu, 10 Aug 2017 03:49 AM (IST) | Updated: Thu, 10 Aug 2017 03:49 AM (IST)
    By: Editorial Team

    ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    कैग रिपोर्ट आने के बाद रेलवे बोर्ड द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के अंतर्गत बुधवार को मंगला एक्सप्रेस सहित तीन ट्रेनों में वाणिज्य विभाग की टीम ने छापा मारा। मंगला एक्सप्रेस की पेंट्री कार में तो बासी और बदबूदार इडली मिली। यह इडली यात्रियों को परोसने के लिए पैकेटों में पैक की जा रही थी। इन पैकेटों में सांवर मिली जो बिलकुल पानी जैसी थी। बासी इडली को तत्काल नष्ट कराया गया।

    रेलवे के वाणिज्य विभाग की एक टीम दिल्ली से बीती रात झांसी पहुंची थी। यह टीम रात में भी पेंट्री कार की चेकिंग करते हुए झांसी तक आई थी। सुबह झांसी से टीम मंगला एक्सप्रेस में चढ़ी। मंगला एक्सप्रेस की पेंट्री कार में सबसे पहले चेकिंग की। इसमें बासी इडली के अलावा सांवर वड़ा इतना कड़क था कि उसे खाने में यात्रियों को खासी परेशानी होती। ग्वालियर में इन्हें नष्ट कराया गया। इसके पीछे ही केरला एक्सप्रेस ग्वालियर पहुंची तो यह लोग ग्वालियर से केरला एक्सप्रेस में सवार हो गए। केरला एक्सप्रेस में सवार होने के बाद पेंट्री कार में चेकिंग की तो इसमें अमानक पानी की बोतलों के 12 कार्टन रखे हुए थे। बिना एपू्रव्ड फ्लेवर्ड मिल्क, पानी के पैक्ड गिलास और दही जब्त किया। इसके बाद दिल्ली से चलकर एर्नाकुलम जा रही मंगला एक्सप्रेस में आगरा से दूसरी टीम चढ़ गई। दिल्ली से आने वाली मंगला एक्सप्रेस की पेंट्री कार में चेकिंग की गई तो इसमें भी अमानक पानी की बोतलें बरामद हुईं। इसके अलावा वह कोल्डड्रिंक मिली जिसे रेलवे से अनुमति नहीं है। इसमें अवैध वेंडर भी मिले, जिन्हें पकड़ा गया। इन वेंडरों को ग्वालियर में उतारा गया। इन वेंडरों के पास जो मेडिकल कार्ड बरामद हुए उनकी वैधता अवधि निकल चुकी थी। इसके चलते इन्हें पकड़ लिया गया। पेंट्री कार में बिना टिकट सफर कर रहे तीन यात्रियों को भी पकड़ा। इनसे जुर्माना वसूलने के बाद इन्हें छोड़ दिया गया।

    ...और इधर यात्री से वसूले अधिक रुपएः

    एक तरफ वाणिज्य विभाग की टीम ट्रेनों की पेंट्री कार में चेकिंग कर रही थी और उधर एपी एसी एक्सप्रेस की पेंट्री कार में यात्री से वेज थाली पर अधिक रुपए वसूल लिए गए। एपी एसी एक्सप्रेस में भोपाल से विजय कुमार बी-1 कोच में सवार हुए थे। वह दिल्ली जा रहे थे। ट्रेन के झांसी से आगे निकलने के बाद उन्होंने वेज थाली ऑर्डर की। वेज थाली के 120 रुपए उनसे वेंडर ने लिए। जब बिल मांगा तो बिल नहीं दिया। इसके बाद पैकेट पर मूल्य भी नहीं लिखा था। इसके बाद यात्री ने शिकायत पुस्तिका मांगी तो शिकायत पुस्तिका भी नहीं दी। यात्री ने रेल मंत्री को ट्वीट कर दिया।

    और जानें :  # bbbb bbbb
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें