Naidunia
    Wednesday, August 23, 2017
    PreviousNext

    राष्ट्रपति चुनाव : ग्वालियर के चाय बेचने वाले ने भरा नामांकन

    Published: Fri, 16 Jun 2017 07:15 PM (IST) | Updated: Fri, 16 Jun 2017 07:27 PM (IST)
    By: Editorial Team
    gwalior tea seller 16 06 2017

    ग्वालियर। धरती पकड़ के नाम से मशहूर ग्वालियर में चाय बेचने वाले आनंद सिंह कुशवाहा (49) ने एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरा है। कुशवाहा करीब 1994 से कई बार चुनाव लड़ते आ रहे हैं और 20 चुनाव हार चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव का नामांकन शुरू होते ही इसमें अपने कागजात दाखिल किए हैं।

    आनंद सिंह कुशवाहा का कहना है कि मुझे इस बार चुनाव में समर्थन मिलेगा और मैं यूपी के कई सांसदों और विधायकों के संपर्क में भी हूं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए न्‍यूनतम 50 योग्‍य मतदाताओं व 50 समर्थकों की आवश्‍यकता होती है। उन्होंने इसके लिए पैसा जमा किया है और चुनाव के लिए इसी से सिक्युरिटी मनी जमा करेंगे।

    कैंपेनिंग के लिए साइकिल का उपयोग

    चाय बेचने वाले कुशवाहा ने बताया कि उनके पास कैंपेनिंग के लिए कार या अन्य वाहन में जाने का पैसा नहीं है, इसलिए वे साइकिल से ही ये काम करते हैं। इस दौरान उनकी पत्नी चाय की दुकान संभालती है। जानकारी के मुताबिक 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वे खड़े हुए थे और इस दौरान उनकी संपत्ति 5 हजार रुपए कैश और 10 हजार रुपए की अचल संपत्ति थी।

    6 लोगों ने भरा है राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन

    आनंद सिंह कुशवाहा सहित 6 अन्य लोगों ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन भरा है। इनमें मुंबई के पटेल दंपती सायरा बानो, मोहम्मद पटेल, तमिलनाडु केके पद्मराजन, तेलंगाना के ए बाला राज और पुणे के कोंडेकर विजयप्रकाश भी शामिल हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें