Naidunia
    Wednesday, May 24, 2017
    PreviousNext

    महिला के गहने उतरवाकर बोले- पीछे मुड़कर देखा तो अनर्थ हो जाएगा

    Published: Sun, 14 May 2017 08:37 PM (IST) | Updated: Mon, 15 May 2017 12:16 PM (IST)
    By: Editorial Team
    woman gahne 2017515 121638 14 05 2017

    ग्वालियर। मुरैना से आई महिला के दुख-दर्द दूर करने का झांसा देकर दो ठग एक लाख स्र्पए कीमत के गहने ठग ले गए। ठगी की घटना रविवार की दोपहर 10 बजे के लगभग शिंदे की छावनी में माता वाली गली के सामने की है। पुुलिस ने ठगों की पहचान के लिए महिला को सीसीटीवी फुटेज भी दिखाए।

    पुलिस ने ठगे गए गहनों की कीमत 60 हजार स्र्पए बताई है। इंदरगंज क्षेत्र में पिछले तीन दिन से ठग सक्रिय हैं। फालका बाजार में भी दो दिन पहले ठग एक महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर कान के बाले उतारकर ले गए थे। लेकिन सीसीटीवी फुटेज में कुछ नजर नहीं आने पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था।

    जानकारी के अनुसार जौरा जेल के पास रहने वाली देवकी शर्मा पत्नी दादालाल शर्मा रविवार को भाई के बेटे का रिश्ता पक्का होने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्वालियर आई थीं। देवकी शर्मा को शिंदे की छावनी माता वाली गली के सामने दो व्यक्ति मिले। इन लोगों ने पहले महिला से एक पता पूछा। महिला ने इन लोगों से कहा कि मैं बाहर की हूं, किसी दुकानदार से पूछ लो।

    महिला से बातचीत शुरु होते ही इन लोगों ने कहा कि तुम काफी परेशान हो, तुम्हारे बेटा भी बीमार है। महिला ने स्वीकार किया कि बेटा काफी बीमार है। उसके इलाज पर काफी पैसा खर्च हो जाने के कारण कर्ज भी हो गया है। अपरिचित लोगों ने महिला से कहा कि दुख दर्द दूर करने हैं तो धूपबत्ती ले आओ। रामदेव व हनुमानजी के जाप से सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। महिला किसी चमत्कार की उम्मीद से धूपबत्ती ले आई।

    10 कदम चलो, पीछे मत देखना अन्यथा अनर्थ हो जाएगा

    ठगों ने महिला से कहा कि आप जो गहने पहनी हो उसे उतारकर पर्स में रख लो। महिला ने अपरिचित लोगों की बात मानते हुए सोने का मंगलसूत्र, नाक की लोंग उतारकर पर्स में रख ली। फिर एक ठग ने कहा कि यह पर्स नजदीक खड़े व्यक्ति (दूसरे ठग) को दे दो। महिला के ना- नुकुर करने पर ठग बोला कि मैं तो खड़ा हूं। यह व्यक्ति (दूसरा ठग) भागकर कहां जाएगा। फिर महिला ने पर्स उसे दे दिया।

    इसके बाद ठगों ने कहा कि बगैर पीछे देखे 10 कदम चलो। महिला ने 2 कदम चलकर पीछे देखा तो एक ठग चिल्लाकर बोला कि अगर पीछे देखा तो अनर्थ हो जाएगा। महिला ने 10 कदम चलने के बाद पीछे मुड़कर देखा तो दोनों ठग गहने लेकर रफूचक्कर हो चुके थे। देवकी शर्मा ने ठगी की सूचना इंदरगंज थाना पुलिस को दी। ठगों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी निकलवा रही है। शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी