Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    बिलौआ उप स्वास्थ्य केंद्र में नहीं हो रही महिलाओं की जांच

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:25 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 08:25 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बिलौआ। नईदुनिया प्रतिनिधि

    कस्बे में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों कोई भी महिला डॉक्टर नहीं है। इसके अलावा यहां पर खून की जांच करने वाला लैब टेक्निशियन पिछले एक माह से नहीं है। इस कारण गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जांच के लिए महिलाओं को या तो डबरा सिविल अस्पताल आना पड़ रहा है या फिर वे ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल जा रही हैं। रहवासियों ने स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि यहां पर जल्द ही लैब टेक्निशियन भेजा जाए, ताकि महिलाओं की जांच हो सके।

    जानकारी के अनुसार, सोमवार को काशीबाई, गीता बाई, गायत्री आदि महिलाएं जांच कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची, लेकिन वहां पर महिला डॉक्टर और खून की जांच करने वाला कर्मचारी नहीं मिला। इस कारण इन महिलाओं को वापस घर लौटना पड़ा। रहवासी नरेश कुमार, अर्जुन, राजू आदि ने बताया कि पिछले एक माह से कोई भी जांच करने वाला यहां पर नहीं आया है। ऐसी स्थिति में गर्भवती महिलाओं को डबरा या फिर ग्वालियर जाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ महिलाओं की डिलेवरी भी बिना जांच किए हुए हो चुकी है। इस संबंध में सीबीएमओ एमएल कदम ने बताया कि वह जल्द ही कोई न कोई व्यवस्था करेंगे।

    समय पर नहीं आते डॉक्टर

    रहवासियों ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ स्वास्थ्य कार्यकर्ता व डॉक्टर समय पर नहीं आते हैं। पिछले दो दिन पूर्व डॉक्टर के नहीं होने पर स्वास्थ्य केंद्र खुला ही नहीं था।

    और जानें :  # health jajaj
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें