Naidunia
    Monday, February 27, 2017

    विस अध्यक्ष - नपा 31 मार्च तक टैक्सी वसूली स्थगित करे नपाध्यक्ष - वसूली जारी रहेगी, परिषद भी नहीं रोक सकती

    Mon, 27 Feb 2017 04:09 AM (IST)

    फोटो-26होश16 कैप्सन-नगर पालिका कार्यालय। होशंगाबाद। शहर में संपत्तिकर को लेकर लोगों का विरोध अब बढ़ता जा रहा है। संपत्तिकर की बढ़ी दरों को लेकर जहां होशंगाबाद नगर पालिका के 33 पार्षदों में से 29 पार्षदों ने लिखित में सीएमओ को आवेदन देकर अपना विरोध दर्ज कराया है। वहीं स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीताशरण शर्मा भी संपत्ति

    समग्र छात्रवृत्ति वितरण में लापरवाही करने वाले प्राचार्यों को डीईओ ने लगाई पᆬटकार

    Mon, 27 Feb 2017 04:07 AM (IST)

    76प्रतिशत खाते ही हो सके अपडेट, आज हो जाएगा वेरीफिकेशन बंद होशंगाबाद। समग्र छात्रवृत्ति वितरण के में हो रही लेटलतीफी को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगढे ने उन प्राचार्यों को फटकार लगाई है। जिनके क्षेत्र में छात्रवृत्ति का डाटा कंपलीट नहीं हो सका है।

    जिला संयुक्त कृषि परिवार संघ की हुई बैठक

    Mon, 27 Feb 2017 04:05 AM (IST)

    19 मार्च को प्रांताध्यक्ष की उपस्थिति में होगा प्रथम सम्मेलन फोटो- 18 छिंदवाड़ा(ब्यूरो)। जिला संयुक्त कृषि परिवार संघ के गठन के लिए रविवार को ईएलसी चौक स्थित एकता पार्क में बैठक का आयोजन किया गया।

    पांच किसानों को कुर्की नोटिस

    Mon, 27 Feb 2017 04:05 AM (IST)

    माखननगर(निप्र)। विद्युत विभाग द्वारा ग्राम चीचली के पांच किसान देवीसिंह, इमरतलाल, जियाराम, ब्रजमोहन व अजीत सिंह को बिजली बिल में 82 हजार की वसूली बकाया होने के कारण कुर्की नोटिस जारी किए गए हैं। जेई जलज वायकर ने बताया कि नोटिस में किसानों को बकाया राशि जमा करने के लिए सोमवार तक का समय दिया गया है।

    पनाल मेले में हुई कबड्डी प्रतियोगिता

    Mon, 27 Feb 2017 04:04 AM (IST)

    ग्रामीण अंचल की 30 टीमों ने लिया भाग सिवनीमालवा (निप्र)।केवलाझीर में श्री सिद्घेश्वर पनाल मेले का आयोजन जारी है। चार दिनों तक चलने वाले मेले में दूर -दूर से आदिवासी और श्रद्घालु भोलेनाथ के दर्शन के लिए आते है। यहां पास ही पहाड़ियों में एक प्राकृतिक झरना है,जहां 12 महीने पानी बहता है।

    रासेयो सलाहकार समिति की बैठक हुई

    Mon, 27 Feb 2017 04:04 AM (IST)

    फोटो-26होश07 माखननगर(निप्र)। माखनलाल चतुर्वेदी महाविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना (रासेयो) का सात दिवसीय शिविर ग्राम पंचायत आरी में लगाया जायेगा। शिविर में ग्रामीणों को स्वच्छ भारत मिशन, कैशलेस ट्रांजेक्शन, साक्षरता और मतदान अधिकारी की जानकारी दी जायेगी। यह निर्णय शनिवार को हुई राष्ट्रीय सेवा योजना सलाहकार समिति की बैठक में हुआ।

    लक्ष्य से कोसों दूर स्वच्छ भारत अभियान

    Mon, 27 Feb 2017 04:04 AM (IST)

    फोटो-26होश06 कैप्सन-ग्रामीण क्षेत्रों में बने शौचालय - फाइल फोटो पिपरिया (निप्र)। ग्रामीण क्षेत्रों को शौचमुक्त करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत प्रदेश के सभी गांवों में शासकीय अनुदान पर शौंचालयों का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन इस काम में गंभीरता नहीं बरती जा रही है।

    सेठानीघाट पर बोट से फिसला प्रेशर पाइप

    Mon, 27 Feb 2017 04:04 AM (IST)

    प्रभावित हुआ गाद निकालने का काम फोटो-26होश02 कैप्सन-सेठानी घाट पर काम करते कंपनी के कर्मचारी। होशंगाबाद। सेठानीघाट पर खोह भराई का काम कर रही कंपनी के सामने गाद निकालना चुनौती साबित हो रहा है। दरअसल खोह के अंदर इतनी अधिक मात्रा में गंदगी, गाद और सहित मलबा फंसा हुआ है कि मशीनों को भी स्थापित नहीं किया जा पा रहा है।

    लोकायुक्त कार्यालय में हुए शाखा प्रबंधक और फरियादी के बयान

    Mon, 27 Feb 2017 04:04 AM (IST)

    दोनों ने पेश किए अपने-अपने सबूत होशंगाबाद। आंध्रा बैंक के शाखा प्रबंधक धीरेंद्र यादव द्वारा दस हजार रुपए की रिश्त लेने के मामले की जांच लोकायुक्त ने तेज कर दी है। मामले के फरियारी कंप्यूटर सेंटर संचालक सुनील कुमार सोनी व बैंक मैनेजर धीरेंद्र यादव के बयान लोकायुक्त अधिकारियों ने लिए हैं। दोनों ने अपने-अपने सबूत पेश किए हैं।

    रजोन और कीरतपुरा रेत खदान से पांच पोकलेन पकड़ी

    Mon, 27 Feb 2017 04:04 AM (IST)

    -जिला प्रशासन की रेत माफिया पर बड़ी कार्रवाई फोटो-26होश25 माखननगर(निप्र)। जिला प्रशासन ने रेत माफिया के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए तवा नदी की रजोन और कीरतपुरा रेत खदान में खुलेआम रेत का उत्खनन कर रही पांच पोकलेन को मशीन को जब्त करने की कार्रवाई की।

    अटपटी-चटपटी