Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    प्रशासन ने दिसंबर तक नलकूप से बैन हटाया

    Published: Wed, 15 Nov 2017 08:42 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 08:42 PM (IST)
    By: Editorial Team

    पेज 13 के लिए

    -नवदुनिया में खबर छपने के बाद हरकत में आया प्रशासन

    खबर का असर

    फोटो - 15 होशंगाबाद 10

    कैप्सन - बुधवार को प्रकाशित समाचार

    होशंगाबाद। अंततः प्रशासन ने बोर परलगे बैन को वापस लेने का निर्णय लिया है। एडीएम मनोज सरियाम ने बताया है कि तकरीबन 1200 गांव को इसका लाभ मिलेगा। उनका कहना था कि लोगो की मांग और वक्त की जरूरत को देखते हुए पीएचई, कृषि और जल संसाधन विभाग के एक्सपर्ट राय लेने के बाद दिसंबर तक के लिए बोर पर से बैन हटा लिया गया है। विदित रहे कि नवदुनिया ने बुधवार को प्रमुखता के साथ यह समाचार प्रकाशित किया था कि बैतूल की तरह होशंगाबाद में प्रतिबंध शिथिल करने की मांग। समाचार के छपने के बाद प्रशासन हरकत में आया और उसने तत्काल इस मामले में संबंधित विभाग से जानकारी तलब कर बुधवार शाम को बोर पर लगा प्रतिबंध शिथिल करने का निर्णय लिया है। इस मामले में जिला पंचायत सदस्य बाबू चौधरी का कहना है कि उक्त आदेश से लोगों को फायदा मिलेगा। इससे गर्मी में पेयजल संकट से निपटने और रबी सीजन में किसानों को लाभ मिलेगा। बाबू चौधरी का कहना है कि इस आदेश से उस क्षेत्र के किसान ज्याद लाभ ले पाएंगे जहां पर नहरे नहीं है या फिर तवा का कमांड एरिया नही है।

    000000000000000

    पेज 15 के लिए

    कृष्णा व्यास नगर अध्यक्ष नियुक्त

    सिवनीमालवा-भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष ललिता पुर्विया ने कृष्णा व्यास को भाजपा महिला मोर्चा का नगर अध्यक्ष नियुक्त किया है। नियुक्ति पर महिला कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है।

    फोटो केप्सन-कृष्णा व्यास का

    000000000000

    पेज 15 के लिए

    नेहांक बने एनएसयूआई अध्यक्ष

    सिवनीमालवा । एनएसयूआई जिलाध्यक्ष पृथ्वीराज रघुवंशी ने नेहांक यादव को शिवपुर नगर अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस मौके पर कार्यकारिणी की भी घोषणा की गई। कार्यकारणी में उपाध्यक्ष अमित यादव, सचिव हसमुख, मंत्री राहुल, महामंत्री रमित , मीडिया प्रभारी प्रांजल को बनाया गया है। इसी तरह हाईस्कूल अध्यक्ष सुमित, उपाध्यक्ष आशुतोष, सचिव महेंद्र, सहसचिव सचिन, मंत्री गोतम, महामंत्री अभिजीत सहित सदस्यों की नियुक्ति की गई।

    फोटो केप्सन- पदाधिकारियों का स्वागत किया

    00000000000000

    पेज 13 के लिए

    ऑटो टकराने से तीन घायल

    माखननगर-ग्राम गूजरवाड़ा निवासी छुट्टन बाई यादव ने थाना बाबई में शिकायत दर्ज कराई कि वह बुधवार को दोपहर करीब 3 बजे अपनी दो बहनों मंगलो व बारसी के साथ ऑटो क्रमांक एमपी 05 एलए 1905 में बैठकर खेत देखने बुधवाड़ा जा रही थी। तभी ओशो आश्रम के पास चालक ने तेजी व लापरवाही पूर्वक ऑटो चलाने से अनियंत्रित होकर खंबे से टकरा गया, जिससे तीनों बहनों को चोट आई।

    0000000

    पेज 13 के लिए

    साधना शिविर का समापन आज

    माखननगर- लायंस क्लब के तत्वाधान में विगत दस दिनों से चल रहे साधना शिविर का गुरुवार को समापन होगा ।लायंस अध्यक्ष अटल खंडेलवाल ने बताया समापन मौके पर पुष्प होली का आयोजन किया जाएगा।

    00000000000

    पेज 15 के लिए

    समन्वय बैठक में पोषण आहार की जानकारी दी

    माखननगर । स्मार्ट विलेज जावली में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा अंतर विभागीय समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महिलाओं को विभिन्न विभाग के प्रतिनिधियों द्वारा पोषण आहार के बारे में जानकारी दी गई। बीएमओ डॉ. आरएस मीना द्वारा स्वस्थ रहने हेतु स्वच्छता के बारे में जानकारी दी व पोषक आहार के उपयोग की जानकारी दी। परियोजना अधिकारी वीणा बौरासी द्वारा घरेलू अनाज से कैसे पोषण आहार निर्मित किया जाता है कि जानकारी ग्राम की महिलाओं को दी गई।

    और जानें :  # Hoshangabad news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें