Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    थाई बाक्सिंग में कांस्य पदक जीता हुआ स्वागत

    Published: Wed, 15 Nov 2017 08:48 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 08:48 PM (IST)
    By: Editorial Team

    - रेलवे स्टेशन पर किया स्वागत

    बनखेडी । छत्तीसगढ़ के राजगढ़ में आयोजित 63वीं राष्ट्रीय शालेय थाई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में बनखेड़ी के 19 वर्षीय आशीष कुशवाहा ने 64 किलो वजन में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता है । पूरे भारत से 19 राज्यों के अंडर 19 वर्ष के बालक बालिकाओं ने भाग लिया । आशीष कुशवाहा को मिली इस जीत पर बनखेड़ी में हर्ष का माहौल है । रेलवे स्टेशन बनखेड़ी में विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर बजरंग दल जिला संयोजक आदेश जावरे, प्रखंड संयोजक सतीश सराठे, नगर अध्यक्ष जगदीश जरारिया, कृष्ण कुमार मेहरा, अन्नू शर्मा, खेमचंद कुशवाहा सहित अनेक कार्यकर्त्ता मौजूद थे । इस उपलब्धि पर भारतीय थाई बॉक्सिंग संघ के प्रदेश सचिव संदीप सैनी, अध्यक्ष कौशल मेहराज, होशंगाबाद जिला थाई बॉक्सिंग संघ के सचिव एवं कोच आशुतोष कुशवाहा, जिला क्रीड़ा अधिकारी सुशील शर्मा, कलीराम अहिरवार, अमित सोनी, विवेक पलिया आदि ने बधाई दी है ।

    00000000000000000

    दर्द और दवा देने वाला दोनों नर्मदा की शरण में हैः राकेश दुबे

    बनखेड़ी । मध्यप्रदेश शासकीय अध्यापक संगठन के पदाधिकारी अपनी मांगों को इन दिनों नर्मदा परिक्रमा पर है । रात्रि विश्राम इनका बनखेड़ी में जरारिया गार्डन में रहा उसके बाद सुबह तहसील कार्यालय के पास शिक्षकों की आमसभा को संबोधित किया और बनखेड़ी में रैली निकालते हुए । अगले पडाव होशंगाबाद के लिए निकल पड़े । यात्रा में मप्र शासकीय अध्यापक संघ के प्रांत अध्यक्ष आरिफ अंजुमा, कार्य वाहक प्रांत अध्यक्ष राकेश दुबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष भरत गोयल, दमोह जिलाध्यक्ष विष्णु शर्मा, अनूपपुर के पीताम्बर यादव है । यह यात्रा अमरकंटक से 12 नवंबर को निकाली गई है और समापन भी अमरकंटक में होगा । प्रांत अध्यक्ष आरिफ अजुंमा ने कहा कि हमारी यात्रा का उद्देश्य सरकार शिक्षा, शिक्षार्थी, शिक्षालय और शिक्षक को संरक्षण दे । सरकार सरकारी स्कूलों को बर्बाद करने में लगी है और लगातार शिक्षा का स्तर प्रदेश में गिरता जा रहा है । प्रांत कार्य वाहक अध्यक्ष राकेश दुबे ने कहा कि वर्तमान में शिक्षकों को दर्द देने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नर्मदा परिक्रमा में है । और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी नर्मदा परिक्रमा कर चुके है । एक सरकार बनाने के लिए और एक सरकार बचाने के लिए यात्रा कर रहे है । इसलिए हमनें सोचा कि हम भी नर्मदा मैया की शरण में चले । राकेश दुबे ने कहा कि अभी तक प्रदेश में शिक्षा स्तर पर लापरवाही के चलते किसी को निलंबित नहीं किया गया । हमारा निलंबन अन्य कार्यों में होता है । जिसके लिए हम प्रशिक्षित नहीं है । हमारे कई शिक्षक एमए, एमएससी, पीएचडी तक है जिनका वेतन मात्र 22 से 25 हजार है । लेकिन पूर्व के शिक्षक 8 वीं पास का वेतन 50 हजार रुपए है । नगर के प्रमुख मार्गों से मध्यप्रदेश शासकीय अध्यापक संगठन ने तहसील कार्यालय से लेकर स्टेट बैंक बनखेड़ी तक रैली निकाली। इस अवसर पर धर्मेंद्र रघुवंशी, कदीर खान, विनय पटेल, प्रताप जगेत, विनय पटेल, रमाकांत शर्मा सहित बड़ी संख्या में शिक्षक लोग मौजूद थे ।

    00000000000000000

    निभौरा में गूजर परिवार में विवाद दोनों पर केस दर्ज

    बनखेड़ी । निभौरा के दो परिवार में पारिवारिक नौकरों के आपसी विवाद में लड़ाई हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे के साथ मारपीट की । इस पर दोनों पक्षों पर प्रकरण पंजीबद्घ किया गया । निभौरा के पूर्व सरपंच गेंदीलाल कतिया ने बनखेड़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया । उसके बाद राजकुमार आत्मज शिवदयाल अहिरवार ने निभौरा के पारथ सिंह पटैल, भूपेंद्र सिंह , गेंदालाल कतिया, अतरसिंह कतिया के विरूद्घ प्रकरण दर्ज कराया है । दोनों ही पक्ष पर काउंटर केस दर्ज किया गया है । दोनों पक्षों के फरियादी के साथ सहयोग कर लड़ने वाले एक ही परिवार के है और दोनों ही परिवार में पारिवारिक विवाद का नतीजा ही यह लड़ाई है ।

    0000000000000000000000000000

    दो स्थानों से दस लीटर कच्ची शराब जब्त

    बनखेड़ी । बनखेडी पुलिस ने दो अलग अलग स्थानों से कच्ची शराब बेचने के आरोप में दो अलग अलग स्थानों से आरोपियों को दबोचा है । महुखाख़ेडा से 5 लीटर कच्ची शराब के साथ आरोपी परसादो पत्नीकन्छेदी लाल किरार को और जूनावानी से छोटेलाल आत्मज हल्के ठाकुर के घर से 5 लीटर कच्ची शराब जब्त की है । पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के पास से 1 हजार रुपए कीमत की शराब जब्त की है । दोनों पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर दी गई है ।

    000000000000000000000000

    पेज 15 के लिए

    गायिका वैशाली शर्मा ने दूर दर्शन पर किया भक्ति गायन

    होशंगाबाद। शहर की गायक कलाकार वैशाली शर्मा के द्वारा बीते दिनों दूर दर्शन भोपाल पर भक्ति पूर्ण रचना का गायन किया। उनके गायन का प्रशारण डीडी एमपी दूरदर्शन भोपाल से 17नवंबर को सुबह 09.30बजे प्रसारित होगा। नेशनल अवार्ड प्राप्त युवा कलाकार वैशाली मिश्रा शहर के जाने माने तबला वादक पं राम सेवक शर्मा की सुपत्रि हैं। वैशाली की इस उपलब्धि पर शहर की संगीत संस्था सुरवाणी के कलाकार पं राम परसाई, आनंद नामदेव, श्रीकृष्ण सांई, वैभव शर्मा,आदित्य आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

    00000000000000000000

    और जानें :  # Hoshangabad news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें