Naidunia
    Friday, July 28, 2017
    PreviousNext

    ग्वालियर में फौजी की पत्नी के गले पर झपट्टा मारकर लूटा 2 लाख का मंगलसूत्र

    Published: Sat, 14 Jan 2017 07:42 PM (IST) | Updated: Sun, 15 Jan 2017 09:18 AM (IST)
    By: Editorial Team
    demo 2017114 19475 14 01 2017

    ग्वालियर। मकर संक्रान्ति पर मंदिर में नारियल चढ़ाकर लौट रही फौजी की पत्नी से पल्सर सवार दो बदमाश मंगलसूत्र लूटकर ले गए। महिला के साथ उसकी सास सहित अन्य महिलाएं भी थीं। बाइक सवारों ने महिलाओं के बीच से फौजी की पत्नी के अलग होने का इंतजार किया, जब वह घर के सामने पहुंची तब झपट्टा मारकर 7 तोला का मंगलसूत्र लूट लिया।

    घटना दोपहर 12.21 बजे सीपी कॉलोनी चर्च के सामने हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पीड़िता से पूछताछ करने के बाद घटनास्थल के आसपास तीन मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले हैं। कुछ कैमरे की फुटेज में पल्सर सवार बदमाश कैद हो गए हैं।

    उपनगर मुरार के सीपी कॉलोनी स्थित आदित्य नगर में किराए से रहने वाले सुधारक यादव सेना में जवान हैं। मूलत: वह महबूब नगर तेलंगाना के रहने वाले हैं। शनिवार को मकर संक्रान्ति पर सुधाकर की पत्नी रंजिता (31) अपनी सास व मोहल्ले की अन्य महिलाओं के साथ घर से 100 कदम की दूरी पर मंदिर गई थीं। वहां नारियल चढ़ाने के बाद जब वह लौट रही थीं तो सभी महिलाएं साथ थीं। घर से 20 कदम की दूरी पर पहुंचने के बाद जैसे ही रंजिता अपने घर की ओर गईं। इसी समय पीछे से काले रंग की पल्सर सवार दो बदमाश उनके पास आए और झपट्टा मारकर मंगलसूत्र खींच ले गए।

    घटना के बाद महिला ने शोर भी मचाया, लेकिन जब तक कोई मदद के लिए आता बदमाश 7 नंबर चौराहा की तरफ भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही परिजन बाहर निकले। पीड़िता के पति के पैर में फैक्चर है। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही सीएसपी मुरार रत्नेश तोमर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तत्काल लुटेरों की तलाश शुरू कर दी।

    सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश

    पुलिस ने तत्काल आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में छानबीन शुरू कर दी। घटनास्थल के पास ही भाजपा नेता दीवान सिंह के मकान पर कैमरे लगे हें। इसके साथ ही पीड़िता के पड़ोस में भी दो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसमें पल्सर सवार दो बदमाशों के फुटेज दिखे हैं। बदमाश दो हैं और काले रंग की पल्सर पर थे। पर नंबर प्लेट पर लिखे नंबर सही नहीं आ पाए हैं। बाइक सवार दोनों बदमाश हेलमेट पहने थे। पीछे वाले के हेलमेट पर सफेद निशान था। इसके साथ ही झपट्टा मारने वाला आसमानी रंग की शर्ट पहने था।

    पहले पान मसाला खरीदा फिर की वारदात

    फौजी की पत्नी के गले में मंगलसूत्र देखकर बाइक सवार बदमाशों ने लूट की पूरी प्लानिंग कर ली थी। जब तक वे मंदिर में पूजा कर रही थीं। बदमाशों ने मंदिर के सामने किराना की दुकान पर रुककर पान मसाला खरीदा। इसके बाद भी वह एक दो बार यहां से वहां घूमते रहे।

    पल्सर सवार दो पकड़े

    घटना के बाद पुलिस ने आसपास से गुजर रहे पल्सर सवारों को रोकना शुरू कर दिया। दो युवकों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने गाड़ी भगाने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ शुरू कर दी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी