Naidunia
    Thursday, December 8, 2016
    PreviousNext

    आयकर की 40 कार्रवाई में मिली 100 करोड़ की काली कमाई

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST)
    By: Editorial Team

    भोपाल। ब्यूरो

    नोटबंदी के बाद से अब तक आयकर विभाग ने मप्र और छत्तीसगढ़ में 40 स्थानों पर सर्वे और छापे की कार्रवाई की, जिसमें 100 करोड़ की काली कमाई का पता चला है। इस कार्रवाई में बिल्डर,ज्वेलर्स और केटरर्स ने करीब 40 करोड़ की आय को सरेंडर कर दिया है। उधर ग्वालियर में भी एक ज्वेलर्स और शक्कर व्यापारी के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की गई है।

    आयकर विभाग के सूत्र बताते हैं कि पिछले दिनों रायपुर, जबलपुर और भोपाल में बिल्डर के यहां की गई कार्रवाई में भोपाल के एक बिल्डर को छोड़कर सभी के यहां सर्वे पूरा हो चुका है। रायपुर में बिल्डर्स ने जहां 11 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं, वहीं जबलपुर में बिल्डरों ने पांच करोड़ रुपए की आय को सरेंडर कर दिया है। मंगलवार को इंदौर के तीन केटरर्स पर हुए सर्वे के बाद उन्होंने पांच करोड़ रुपए की आय सरेंडर कर दी थी।

    ग्वालियर में दो स्थानों पर छापे

    आयकर विभाग ने गुरूवार को अग्रोहा ज्वेलर्स और गिरिराज ट्रेडर्स शक्कर व्यापारी के यहां छापे की कार्रवाई की। अग्रोहा ज्वेलर्स के मालिक मनीष जैन के सराफा बाजार स्थित प्रतिष्ठान और गिरिराज ट्रेर्ड्स के मालिक किशनलाल गर्ग के दाल बाजार स्थित संस्थान सहित पांच स्थानों पर छापे मारे गए। इसमें आयकर के 40 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों की टीम लगी है।

    जबलपुर में आयकर टीम पर हमले में एफआईआर

    आयकर की अन्वेषण विंग के प्रधान निदेशक आरके पालीवाल ने बताया कि जबलपुर के बिल्डर कल्याणिका प्रमोटर्स के यहां जब आयकर की टीम बुधवार की शाम को सर्वे समाप्त कर दस्तावेज लेकर लौटने वाली थी तभी करीब सात-आठ लठैतों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि हमले में बिल्डर ग्रुप के एक पार्टनर सत्यम जैन की मुख्य भूमिका रही है। आईजी श्रीनिवास राव जबलपुर ने आश्वास्त किया है कि हमला करने वालों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे। वहीं गुरूवार को ही डीजीपी शुक्ला भी आयकर अन्वेषण महानिदेशक जायसवाल से मिलने पहुंचे। गौरतलब है कि आयकर की टीम पर हमले की मप्र में यह दूसरी घटना है। करीब एक दशक पहले भी शराब उद्योगपति अरोरा के यहां छापे के दौरान आयकर की टीम पर हमला हुआ था जिसमें काफी दस्तावेज लूट लिए गए थे।

    और जानें :  # income tax
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी