Naidunia
    Monday, December 11, 2017
    PreviousNext

    शादी के लिए लड़का तलाश रही थी, मिला ऐसा धोखा

    Published: Tue, 14 Nov 2017 05:37 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:44 AM (IST)
    By: Editorial Team
    whatsapp demo 14 11 2017

    इंदौर। शादी के लिए लड़का तलाश रही एक महिला से विदेशी ठगोरों ने 63 हजार रुपए ऐंठ लिए। महिला से 64 हजार रुपए की मांग की गई थी। कस्टम चोरी और विदेशियों से सांठगांठ के आरोप में फंसाने की धमकियां दी। पीड़िता ने मंगलवार को जनसुनवाई में डीआईजी से शिकायत की।

    स्कीम-78 निवासी पूजा के मुताबिक करीब सात माह पहले उसने जीवन शादी डॉट कॉम पर प्रोफाइल बनाई थी। 3 अक्टूबर को जे. केन उर्फ जॉनसन ने रिक्वेस्ट भेजी और व्हाट्सएप पर मैसेज करने लगा। उसने बताया कि वह इंजीनियर है और इंग्लैण्ड में रहता है।

    जॉनसन ने शादी का प्रस्ताव रख कुछ समय बाद भारत आकर शादी के लिए चर्चा की बात कही। इसके पूर्व वह सरप्राइज गिफ्ट देना चाहता है। नवंबर में एक युवती ने कॉल कर कहा कि वह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (दिल्ली) से बोल रही है। जॉनसन ने पार्सल भेजा है जिसमें आईफोन और ज्वेलरी है।

    इसके बदले 22000 रुपए की मांग की गई। पूजा के रुपए देने से इनकार करने पर पुलिस कार्रवाई की धमकी दी गई। कुछ देर बाद जॉनसन का कॉल आया कि 10 हजार रुपए उसने जमा करवा दिए। सिर्फ 12000 रुपए ही देना है। पूजा ने बताए गए खाते में जमा करवा दिए।

    दो दिन बाद पार्सल नहीं मिलने पर आरोपियों ने फिर 10 हजार रुपए जमा करवा लिए। चार दिन बाद युवती ने कॉल कर कहा कि इसमें करीब 10 लाख की विदेशी करंसी रखी है। इसके एवज में उसने 24 हजार रुपए भी जमा करवा लिए। फिर चार्जेस के नाम पर 17000 रुपए ले लिए। पीड़िता के मुताबिक आरोपी अब उससे कस्टम ड्यूटी और विदेशियों से सांठगांठ की धमकी देकर 64 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं।

    केबीसी के नाम पर 70 हजार ऐंठे

    कनाड़िया निवासी हैदर अली ने भी 70 हजार रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित ने बताया उसके पास अज्ञात नंबरों से कॉल आए और कहा उसको केबीसी की तरफ से 25 लाख रुपए का इनाम खुला है। आरोपियों ने बैंक व पारिवारिक जानकारी मांगी और औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए 70 हजार रुपए जमा करवा लिए।

    किसान चैनल का फर्जी लेटर बनाया

    पीड़िता सलमा बी निवासी अशरफीनगर ने बताया उसने अखबार में विज्ञापन देख नौकरी का प्रयास किया था। करीब 11 महीने पूर्व उसके पास केडीडी कार्यालय से कॉल आया। आरोपियों ने किसान चैनल में भर्ती के नाम पर फोन पर इंटरव्यू लिया और सवाल पूछे। सही जवाब देने पर चैनल में सिलेक्ट होना बताया और फर्जी नियुक्ति पत्र भेज कर हजारों रुपए ऐंठ लिए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें