Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    PreviousNext

    आधार लिंक का झांसा देकर नकली मैनेजर ने सीए की पत्नी से डेढ़ लाख ठगे

    Published: Sun, 16 Jul 2017 06:07 PM (IST) | Updated: Mon, 17 Jul 2017 08:29 AM (IST)
    By: Editorial Team
    aadhar 2017716 18111 16 07 2017

    इंदौर। बैंक मैनेजर बनकर ठग ने सीए की पत्नी के खाते से 1 लाख 59 हजार रुपए उड़ा दिए। आरोपी ने खाते से आधार लिंक करने का झांसा दिया और ओटीपी भी ले लिया था। क्राइम ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया। आरोपी ने ई-वॉलेट में भी रुपए ट्रांसफर किए है।

    एएसपी(क्राइम) के मुताबिक स्कीम-71 निवासी पायल गंगवाल की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फरियादी ने पुलिस को बताया 24 अप्रेल को विवेक मल्होत्रा नामक व्यक्ति का कॉल आया। उसने खुद को भारतीय स्टेट बैंक (मेन ब्रांच) का मैनेजर बताया।

    उसने कहा की खाते से आधार लिंक नंबर लिंक नहीं है। आधार लिंक करने की आज आखिरी तारिख है। खाता चालू रखने के लिए आधार नंबर देना जरुरी है। पायल ने आरोपी के झांसे में आकर आधार और एसबीआई का डेबिट कार्ड नंबर दे दिए। आरोपी ने कहा खाते में अनसफिसेंट बैलेंस है।

    दूसरे ग्यारंटर के रुप में दूसरे खाते के नंबर देना जरुरी है। पायल ने पीएनबी का अकाउंट और डेबिट कार्ड के नंबर भी दे दिए। कुछ देर बाद मोबाइल पर ओटीपी नंबर आए। आरोपी ने बातों में उलझाकर ओटीपी नंबर भी पूछ लिए। कुछ देर बाद खाते से दो किस्तों में 36 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया।

    आरोपी ने कहा एक दिन में 50 हजार रुपए अपडेट होते है। अभी 14 हजार रुपए कटने का मैसेज भी आएगा। जो रुपए कट रहे है वो वापस खाते में अपडेट हो जाएगें। इस तरह आरोपी ने झांसेबाजी कर 1 लाख 59 हजार रुपए निकाल लिए। बैंक अफसरों ने बताए रुपए आईएमपीएस और एयरटे मनी ईवॉलेट में जमा हुए है। पुलिस के मुताबिक मामलें में अहम जानकारी मिली है। आरोपी के मोबाइल और खातों का रिकॉर्ड निकाला गया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें