Naidunia
    Sunday, June 25, 2017
    PreviousNext

    पिता ने सिगरेट से दागे मासूम के गाल, डंडे से सिर फोड़ा

    Published: Sun, 11 Sep 2016 03:57 AM (IST) | Updated: Sun, 11 Sep 2016 03:53 PM (IST)
    By: Editorial Team
    loving child 2016911 155328 11 09 2016

    इंदौर। चार साल की बच्ची के दोनों गालों पर सिगरेट से दागने के निशान, सिर पर डंडे की चोट, टूटी हुईं अंगुलियां। ये बेरहमी किसी और ने नहीं, बल्कि बच्ची के पिता ने ही की। शनिवार को भी मासूम को बुरी तरह पिटते देख पड़ोसियों ने चाइल्ड लाइन फोन किया। मौके पर पहुंची टीम ने बच्ची को मुक्त कराया और थाने ले आई। पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया है।

    चाइल्ड लाइन के अनुसार देव नगर निवासी महिमा को उसका पिता पंकज पांडे बुरी तरह पीट रहा था। उसकी हालत पड़ोसियों से देखी नहीं गई तो उन्होंने चाइल्ड लाइन और पुलिस को फोन कर दिया। टीम ने रात 9.30 बजे बच्ची को छुड़ाया और एमआईजी थाने पहुंच गई। पुलिस ने बच्ची की मां रीना को भी थाने बुलाया और पूछताछ शुरू कर दी।

    पड़ोसियों के पहुंचने पर रोने लगता था आरोपी

    थाने में बच्ची की हालत हर कोई हैरान था। उसके गले पर नाखूनों के निशान थे। सिर पर सूजा हुआ था। उधर पड़ोसियों ने बताया बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब भी वे उसे छुड़ाने जाते तो पंकज रोने लगता। उसका नाटक देखकर समझ नहीं आता था कि हुआ क्या है।

    पिता की बेरहमी बच्ची की जुबानी...

    'मेरी मम्मी काम करने घर से बाहर जाती है। जब घर पर मैं अकेली होती हूं, तब पापा मुझे पीटते हैं। सिगरेट जलाकर गाल पर लगा देते हैं, मुझे बहुत दर्द होता है। गरबे के डंडे से मेरे सिर पर इतनी जोर से मारा कि डंडा ही टूट गया। फिर दूसरे डंडे से पिटाई की तो मेरी अंगुली टूट गई। बाद में टूटी अंगुली से लहसुन छीलने के लिए कहा। दर्द के कारण लहसुन नहीं छील पाई तो फिर पीटा। मम्मी घर पर होती थी तब पापा नहीं पीटते थे।

    (जैसा महिमा ने चाइल्ड लाइन की टीम और एमआईजी पुलिस को बताया)

    बाल कल्याण समिति को सौंपेंगे

    देव नगर के रहवासियों की शिकायत मिली थी। पूछताछ में बच्ची के माता-पिता कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। बच्ची की मां भी पति के खिलाफ बयान नहीं दे रही है। चाइल्ड लाइन बच्ची के पिता के खिलाफ एफआईआर करवा रही है। बच्ची को बाल कल्याण समिति को सौंपा जाएगा।

    अविनाश, समन्यवक, चाइल्ड लाइन

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी