Naidunia
    Saturday, March 25, 2017
    PreviousNext

    ताई की एक कॉल पर अधिकारियों के साथ संसद पहुंचे गड़करी

    Published: Mon, 20 Mar 2017 08:41 PM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 11:02 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sumitramahajannitingadkari 2017320 204614 20 03 2017

    विशेष संवाददाता, नई दिल्ली। इंदौर सहित मध्य प्रदेश के लंबित कार्यों को लेकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (ताई) एक बार फिर सक्रिय हुई है। इस क्रम में सोमवार को उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को चर्चा के लिए अपने कार्यालय बुलाया।जहां दोनों के बीच लंबी चर्चा हुई।

    इस दौरान गड़करी के साथ उनके मंत्रालय के आला अफसर भी थे। चर्चा के दौरान ताई ने गड़करी के मंत्रालय से जुड़े इंदौर सहित आसपास के क्षेत्रों के करीब 257करोड़ के लंबित प्रस्तावों को उनके सामने रखा।जिसे गड़करी ने ताई के आफिस में बैठे-बैठे ही मंजूरी दे दी।

    लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर से लोकसभा सांसद सुमित्रा महाजन ने इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के सामने जिस प्रस्तावों को रखा, उनमें इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन और एनएच-3 के इंदौर बायपास पर सर्विस रोड़ के निर्माण कार्य शामिल है। इनमें से इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर करीब 122.48 करोड़ और एनएच-3 पर बने इंदौर बायपास पर करीब 135 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

    इंदौर बायपास और इंदौर-देवास मार्ग पर बनने वाली सर्विस रोड़ की लंबाई 32 किमी होगी। इनमें सात दौरान छोटे-बड़े पुल भी बनेंगे। जिस पर करीब 20 करोड़ खर्च होंगे। बता दें कि इंदौर- अहमदाबाद फोरलेन के अधूरे पड़े निर्माण को लेकर पूरा करने को लेकर पिछले दिनों कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया ने ताई के सामने लोकसभा की फर्श पर बैठ गए थे। इस पर ताई ने हस्तक्षेप करते हुए उन्हें भरोसा दिया था, कि वह उनके क्षेत्र का भी मामला है। वह जल्द ही इसका निरारकण कराएंगी।

    इन कामों को लेकर भी की चर्चा

    ताई ने गड़करी के साथ चर्चा में जिन कार्यों को प्रमुखता से उठाया,उनमें एमआर-10 बायपास जंक्शन का निर्माण भी शामिल है। गड़करी ने इसे भी मंजूरी दे दी। इसके निर्माण पर 22 करोड़ खर्च होंगे। साथ ही यह छह लेन का होगा।

    -मिचौली-मर्दाना रोड़ का चौड़ीकरण और अंडर पास का निर्माण कार्य किया जाएगा। यह छह लेन का और 20 मी. चौड़ा भी होगा।

    -इंदौर-हरदा-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन करने के लिए विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के लिए डीपीआर कंसल्टेंट नियुक्ति की प्रक्रिया शुरु। मंत्री ने दी जानकारी। जल्द शुरु होने का दिया भरोसा।

    इंदौर में जल्द शुरु होगा नए रिंग रोड़ का निर्माण, गड़करी ने दिया भरोसा

    लोकसभा अध्यक्ष की मांग पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने इंदौर शहर के पश्चिमी क्षेत्र के लिए नए रिंग रोड़ के निर्माण को जल्द ही मंजूरी देने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि एनएचएआई ने प्रदेश सरकार से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है। इस सबंध में राज्य शासन को पत्र भी भेजा है। जिसकी मंजूरी मिलते ही काम शुरु होगा। मंत्रालय ने ताई को यह भी भरोसा दिया, कि वह इसकी प्रोग्रेस से सदैव उन्हें अवगत कराएंगे। माना जा रहा है कि इस रिंग रोड़ के निर्माण से शहर को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी