Naidunia
    Monday, September 25, 2017
    PreviousNext

    5 साल पहले यू-ट्यूब पर देखा बेली और बन गई डांसर : बिंदु बोलार

    Published: Wed, 25 Nov 2015 04:06 AM (IST) | Updated: Wed, 25 Nov 2015 02:00 PM (IST)
    By: Editorial Team
    belly dance indore 1o 20151125 131647 25 11 2015

    इंदौर। इंटरनेशनल बेली डांसर ऑफ द ईयर (ट्राइबल केटेगरी) का टाइटल जीतने वाली मशहूर बेली डांसर बिंदु बोलार उर्फ 'ट्राइबेलीना' मंगलवार को इंदौर आईं। तरूण बारोट डांस एकेडमी में बुधवार से शुरू होने वाली वर्कशॉप में ट्राइबेलीना नए डांसर्स को बेली की तकनीक और उसके डिफरेंट फॉर्म्स की ट्रेनिंग देंगी। सिटी लाइव से उन्होंने खास चर्चा में बेली डांस के बारे में दिलचस्प जानकारियां शेयर कीं।

    बिंदु बोलार ने बताया कि उन्होंने करीब 5 साल पहले यू-ट्यूब पर यूएसए की फेमस बेली डांसर रेचल ब्राइस का ट्राइबल फ्यूजन डांस देखा। ये सामान्य बेली डांस से काफी अलग था। इस डांस में सॉफ्टनेस के साथ अरब देशों की कबीलाई लोक संस्कृति की झलक भी नजर आती है।

    एनिमल्स, ट्रायबल्स और नेचर से प्रभावित इस डांस की कॉस्ट्यूम और टेक्नीक भी बहुत अलग थी। उसी वक्त मैंने तय कर लिया कि मैं रेचल से ही बेली ट्राइबल फ्यूजन की ट्रेनिंग लूंगी। उनसे डांस सीखने के लिए मैं यूएसए गई और इसका फायदा यह हुआ कि वर्ष 2013 में हुई भारत की पहली बेली डांस कॉम्पीटिशन की मैं विनर बनी।

    ...और बिंदु से हो गई 'ट्राइबेलीना'

    मैंने हाल ही में इंटरनेशल बेली डांसर ऑॅफ द ईयर (ट्राइबल कैटेगरी) का टाइटल जीता तो मुझे 'ट्राइबेलीना' कहा जाने लगा। इस तरह बिंदु बोलार का नया नामकरण ट्राइबेलीना हो गया। लोग सोचते हैं कि मैंने ट्राइबल फ्यूजन को चुना, मगर मुझे लगता है कि ट्राइबल फ्यूजन ने मुझे चुना।

    मूलतः बैंगलुरू की रहने वाली बिंदू बताती हैं कि वे बचपन से ही डांस की दीवानी थी। बेली के अलावा कथक और हिपहॉप भी उनके पसंदीदा डांस फॉर्म हैं। वे रेचल ब्राइज के साथ-साथ फेमस डांसर केरलीना और जोई के डांस से भी बेहद प्रभावित हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें