Naidunia
    Saturday, August 19, 2017
    PreviousNext

    नए समर कलेक्शन पर सिंहस्थ की छाप

    Published: Thu, 17 Mar 2016 10:47 AM (IST) | Updated: Thu, 17 Mar 2016 10:59 AM (IST)
    By: Editorial Team
    saree simhasth 1o 2016317 105858 17 03 2016

    इंदौर। सिंहस्थ के चलते शहर के युवा डिजाइनर्स प्राकृतिक कपड़े और रंगों को इस्तेमाल करते हुए इंडो-वेस्टर्न थीम पर कलेक्शन तैयार कर रहे हैं। डिजाइनर्स कॉटन और सिल्क जैसे फेब्रिक पर प्राकृतिक रंगों से ब्लॉक, बटिक प्रिंट और हैंडपेंटिंग के जरिये पारंपरिक चित्र, मंत्र, मंदिर और साधु-संतों की तस्वीरें कपड़ों पर बना रहे हैं।

    सिंहस्थ कलेक्शन के लिए नारंगी और पीले रंगों को तवज्जो दी जा रही है। डिजाइनर्स न सिर्फ गर्मी और भीड़भरे माहौल को देखते हुए आरामदायक परिधान बना रहे हैं बल्कि धर्म और फैशन को एक सूत्र में भी पिरो रहे हैं।

    डिजाइनर पूर्वा सैनी कहती हैं शहर में बड़ी संख्या में दूसरे शहरों के विद्यार्थी रहते हैं, जिनके लिए सिंहस्थ बिल्कुल नया अनुभव है। वे इस अवसर को चूकना नहीं चाहते हैं। यही कारण है युवाओं की तैयारियां अभी से शुरू हो गई। हमारे पास अभी से डिमांड आना शुरू हो गई। युवा पारंपरिक लुक के साथ ही स्टाइल और कंफर्ट की डिमांड कर रहे हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए हम ड्रेसेज तैयार कर रहे हैं।

    अपना रहे इंडोवेर्स्टन स्टाइल

    डिजाइनर परिशा अरेंजा कहती हैं कि सिंहस्थ के लिए मैक्सी गाउन, लांग कॉटन कुर्ती के साथ पलाजो या स्कर्ट, क्रॉप टॉप या सिंपल टॉप के साथ धोती और हैरम जैसे इंडोवेस्टर्न स्टाइल के ड्रेसेज ट्रेंड में हैं। इन्हें कॉटन और सिल्क जैसे आरामदायक फेब्रिक से तैयार किया जा रहा है, जो तेज गर्मी के दौरान शरीर का तापमान सामान्य रखने में मदद करते हैं। यह पसीने से होने वाली एलर्जी से भी बचाते हैं।

    हम ॐ, श्री, मंत्र और मंदिरों के प्रिंट सजा रहे हैं। पारंपरिक अंदाज के कारण बटिक प्रिंट सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। उज्जैन-इंदौर की संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहरें भी प्रिंट की जा रही हैं। एक्सेसरी के रूप में टोट और जूट बैग्स, स्कार्फ, ब्रेसलेट और मालाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। हिप्पी लुक पसंद करने वाले युवा इसमें अलग-अलग हेडगियर भी जोड़ रहे हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें