Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    सोमवार से लगेगा दीपावली का बाजार, सादी वर्दी में पहरेदारी करेगी पुलिस

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:10 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:10 AM (IST)
    By: Editorial Team

    इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि

    19 अक्टूबर गुरुवार को दीपावली त्योहार है, दीपावली पर जिले में सबसे बड़ा बाजार इटारसी में ही लगता है और सबसे ज्यादा चोरी, चैन स्नेचिंग और चाकूबाजी की घटनाएं भी यहीं होती है। इसलिए इस बार पुलिस सतर्क है। यही वजह है कि पहली बार किसी पुलिस अधीक्षक ने बाजार व्यवस्था का जायजा लेकर स्थानीय पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक गर्ग ने स्थानीय अफसरों एसडीओपी अनिल शर्मा, टीआई रामस्नेह चौहान से साफ कहा है कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, आपको फ्री हेंड देता हूं, बदमाशों, दबंगों पर सख्ती से पेश आओ, लेकिन आम जनता से विनम्रता बरतना। एसपी ने निर्देश दिए हैं जहां भी मेन कटऑफ पाइंट हैं वहां पर बेरीकेट्स लगाए, वाहनों को रोंके। सराफा बाजार, कपड़ा बाजार में महिलाएं बड़ी संख्या में खरीददारी करने आती हैं वहां पर सादी वर्दी में पुलिस तैनात रहेगी। करीब दो दर्जन पुलिसवाले पहरेदारी करते हुए दिखेंगे। जहां पर आर्म्डफोर्स की जरूरत होगी वहां पर वे तैनात किए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने बाजार के चप्पे चप्पे का जायजा लिया और निर्देश दिए हैं कि सड़कों पर इतनी जगह रहे कि किसी प्रकार की कोई अनहोनी होने पर बाजार में दमकल आसानी से प्रवेश कर सके। इस दौरान सीएमओ संजय दीक्षित, स्वास्थ विभाग सभापति राकेश जाधव व अन्य मौजूद थे।

    पटाखा व्यापारी रेत साथ रखें

    पटाखा बाजार इस वर्ष भी गांधी मैदान में ही लगेगा। एसपी ने यहां भी निरीक्षण किया और नगरपालिका सीएमओ, एसडीओपी, टीआई को निर्देश दिए कि वे व्यापारियो ंसे कहें कि अपने साथ रेत व अन्य ऐसी चीजें रखें, जिससे आग को बुझाया जा सके।

    बाक्सः

    बिना अनुमति लगे टेबिल कर दिए जब्त

    नगरपालिका ने बिना अनुमति के बाजार में लगाए गए टेबिल सुबह 8 बजे जब्त कर लिए। ये कार्रवाई स्वस्थ निरीक्षक आरके तिवारी ने की। उन्होंने जयस्तंभ से लेकर श्रीद्वारिकाधीश मंदिर तक लगी दुकानों को हटा दिया। करीब तीन ट्राली भरकर टेबिल जब्त किए गए।

    बाक्सः

    इस तरह रहेगी दीपावली बाजार की व्यवस्था

    - जयस्तंभ व बाजार नो व्हीकल जोन रहेगा।

    - मां लक्ष्मी की प्रतिमाओं की दुकान टैगोर स्कूल से लेकर तेरहवी लाइन में लगेगी।

    - जयस्तंभ से नीमबाड़ा, जयस्तंभ से श्रीद्वारिकाधीश मंदिर तक सड़क पर बिना टेबिल के लाई, बताशों, मिट्टी के दियों की दुकान लगेगी।

    - चिकमंगलूर चौराहे से आरएमएस चौराहे तक पोस्टर, सीनरी व अन्य सजावट की दुकानें लगेंगी।

    बाक्सः

    इसलिए पुलिस ज्यादा सतर्क

    दरअसल, बीते दिनों बीच बाजार में जरा सी बात पर एक युवक की हत्या कर दी गई थी। वजह बदहाल ट्रेफिक के दौरान हुई कहासुनी सामने आई थी। इस तरह की अन्य घटनाएं जिसमें चाकूबाजी भी हो चुकी हैं, इसलिए पुलिस ज्यादा सतर्क नजर आ रही है। पुलिस का मानना है कि इस दौरान उठाईगिरे, चोर, स्नेचर ज्यादा सक्रिय होते हैं, इसलिए माहौल खराब न हो इसलिए सतर्कता बरती जा रही है।

    खबर के साथ फोटो--- 13 आईटी 01

    इटारसी। बाजार का निरीक्षण करते हुए एसपी अरविंद सक्सेना।

    13 आईटी 02

    इटारसी। बाजार में सड़क पर अभी से लग गई दुकानें।

    और जानें :  # itarsi news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें