Naidunia
    Saturday, June 24, 2017

    डेढ़ माह की मशक्कत के बाद 35 'अतिशेष' ही मिले

    Sat, 24 Jun 2017 01:57 AM (IST)

    - छात्र संख्या के हिसाब से मिडिल स्कूलों में शिक्षकों का टोटा - पहले 727 थे, अब 35 ही होंगे इधर से उधर जबलपुर। सरकारी स्कूलों में जरूरत से ज्यादा पदस्थ (अतिशेष) शिक्षकों को इधर से उधर कर विषय के नए सेटअप और छात्र संख्या के हिसाब से फिट करने के लिए शिक्षा विभाग ने करीब डेढ़ माह तक मशक्कत की।

    साइन बोर्ड टैक्स हटाने राज्य सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव

    Sat, 24 Jun 2017 01:57 AM (IST)

    जबलपुर। प्रदेश के व्यापारियों पर लगाए गए साइन बोर्ड टैक्स को हटाने राज्य सरकार को विज्ञापन अधिनियम-2017 में संशोधन करने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स और नगर निगम प्रशासन इस संयुक्त प्रस्ताव में व्यापारियों की समस्या और आक्रोश का उल्लेख भी करेगा।

    एक सप्ताह में बन जाएगा बड़ा पत्थर चौराहा

    Sat, 24 Jun 2017 01:56 AM (IST)

    जबलपुर। रांझी के शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद और महर्षिद सुदर्शन वार्ड को जोड़ने वाला बड़ा पत्थर चौराहा अगले एक सप्ताह में नया स्वरूप ले लेगा। शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग प्रभारी कमलेश अग्रवाल ने निगम अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया और काम को जल्दी से पूरा करने के निर्देश दिये। इस चौराहे को आकर्षक रूप दिया जा रहा है।

    ओएफके जीएम की मौजूदगी में दागी 30 गोलियां, निशाने पर लगीं

    Sat, 24 Jun 2017 01:55 AM (IST)

    जबलपुर। आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) की शार्ट प्रूफ रेंज में शुक्रवार की दोपहर दनादन 30 फायर किए गए। वरिष्ठ महाप्रबंधक एके अग्रवाल की मौजूदगी में हुए सभी फायर लक्ष्य भेदने में सफल रहे। निर्माणी स्वदेशी तकनीक से बने 20एमएम एएमआर सेल के दूसरे परीक्षण में सफल होते ही कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

    नवविवाहिता ने जहर पीकर की खुदकुशी

    Sat, 24 Jun 2017 01:54 AM (IST)

    जबलपुर। रांझी क्षेत्र में एक नवविवाहिता ने जहर पीकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक सुभाष नगर निवासी सोनाली मिश्रा (25) ने शुक्रवार की दोपहर सवा 1 बजे अपने घर में जहर पी लिया। उसकी तबीयत बिगड़ने पर परिजनों को इसकी जानकारी हुई। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद सोनाली को मृत घोषित कर दिया।

    स्मार्ट सिटी के 2 साल पूरे होने पर टॉक शो आज

    Sat, 24 Jun 2017 01:53 AM (IST)

    जबलपुर। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा हुए 25 जून को 2 साल पूरे हो रहे हैं, लेकिन स्मार्ट सिटी को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पायी है। बहुत सारे सवाल अभी भी अनसुलझे बने हुए हैं। लोगों को उम्मीद थी कि दो साल में स्मार्ट सिटी में कुछ बदलाव नजर आने लगेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। नगर निगम ने जो सपने दिखाए थे वे भी धरातल पर नहीं उतर पाए।

    गोंडवाना एक्सप्रेस से टकराया ट्रैक्टर, इंजन क्षतिग्रस्त

    Sat, 24 Jun 2017 01:53 AM (IST)

    जबलपुर। शहर से दिल्ली जाने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस शुक्रवार को ट्रैक्टर से टकरा गई। रेलवे यार्ड जबलपुर में दोपहर 1.15 बजे हुई इस दुर्घटना में किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है। जबकि कंट्रोल की सूचना पर आरपीएफ के अमले ने मौके पर जाकर दो ट्रैक्टर चालकों सहित रेल विद्युतीकरण करने वाली ठेका कंपनी के सुपरवाइजर को हिरासत में लेकर कार्र

    जेएनकेविवि में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति अंतिम निर्णय के अधीन

    Sat, 24 Jun 2017 01:53 AM (IST)

    जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने जवाहर लाल नेहरु कृषि विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति को विचाराधीन याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन कर दिया है। इसी के साथ जेएनकेविवि के कुलपति व कुलसचिव को नोटिस जारी कर जवाब-तलब कर लिया गया। इसके लिए चार सप्ताह का समय दिया गया है। न्यायमूर्ति सुजय पॉल की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुइ

    दबंग जबरन कर रहा था खेत की जुताई, रोकने पर गोली मारी

    Sat, 24 Jun 2017 01:52 AM (IST)

    जबलपुर। पाटन के रिमझा गांव में एक दबंग जबरन गांव के ही एक शख्स के खेत में जुताई कर रहा था। इसकी जानकारी होने पर खेत का मालिक अपने पिता के साथ मौके पर पहुंचा और दबंग को ऐसा करने से रोका तो वह बौखला गया। उसने बंदूक से युवक को गोली मार दी। घटना के बाद आरोपी धमकी देते हुए फरार हो गया।

    मासूम बेटी के बयान पर पत्नी के हत्यारे को आजीवन कारावास

    Sat, 24 Jun 2017 01:52 AM (IST)

    जबलपुर। अपर सत्र न्यायाधीश मुकेश दांगी की अदालत ने पत्नी के हत्यारे विनोद कोल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही जुर्माना भी लगाया। इस मामले में खास बात यह रही कि हत्या की चश्मदीद गवाह मृतिका की 12 वर्षीय नाबालिग बेटी दुर्गा थी, जिसने पूरा घटनाक्रम अपने बयान में साफ किया। अभियोजन की ओर से अतिरिक्त लोक अभियोजक राजेश तिवारी ने पक्ष र

    अटपटी-चटपटी