Naidunia
    Thursday, April 27, 2017
    PreviousNext

    आईएएस दंपती के सहयोगियों को जमानत

    Published: Thu, 11 Sep 2014 01:45 AM (IST) | Updated: Thu, 11 Sep 2014 01:45 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने आय से अधिक मामले के आरोप में फरार आईएएस दंपती अरविन्द जोशी व टीनू जोशी के सहयोगियों पवन अग्रवाल, श्रीमंत कोहली और सीमा जायसवाल की जमानत अर्जियां मंजूर कर लीं। इन तीनों को 40-40 हजार रुपए के बंधपत्र पर रिहा करने का आदेश जारी कर दिया गया।

    मामला आईएएस जोशी दंपती द्वारा आय से अधिक अर्जित की गई संपत्ति का अपने व्यापार में निवेश करने के आरोप से संबंधित है। बुधवार को जस्टिस जीएस सोलंकी की सिंगल बेंच में सुनवाई हुई। इस दौरान जमानत अर्जीकर्ताओं की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अजय मिश्रा ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि आवेदकों की 4 साल पहले जब जांच शुरू हुई तब आरोपी बनाकर गिरफ्तार नहीं किया गया। फरवरी में जब चार्जशीट पेश हो गई उसके बाद अचानक गिरफ्तार कर लिया गया।

    बहस के दौरान तर्क रखा गया कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपी जोशी दंपती के माता-पिता को इस मामले में अदालत से जमानत मिल चुकी है। ऐसे में अपेक्षाकृत कम दोषी आवेदकों को भी जमानत का लाभ मिलना चाहिए। सुनवाई के दौरान लोकायुक्त की ओर से अधिवक्ता पंकज दुबे ने जमानत अर्जियों का विरोध किया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अर्जियां मंजूर कर लीं।

    और जानें :  #Highcourt #IAS #couple #jabalpur
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी