Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    PreviousNext

    कांग्रेस विधायक के मामले की सुनवाई 23 मई तक बढ़ी

    Published: Sat, 20 May 2017 01:13 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 01:13 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री इन्द्रजीत सिंह पटैल के बेटे और सिहावल सीधी के कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटैल की ओर से संदिग्ध मेडिकल सर्टिफिकेट मामले पर सुनवाई की तारीख 23 मई तक के लिए बढ़ा दी है। शुक्रवार को एसपी भोपाल की ओर से एएसआई राजेश तिवारी हाईकोर्ट में रिकॉर्ड सहित हाजिर हुआ। गुरुवार को कोर्ट ने एसपी भोपाल को वहां के अक्षय अस्पताल और कांग्रेस कार्यालय के अलावा एम्स के सीसीटीवी फुटेज सहित हाजिर होने निर्देश दे दिया था। कोर्ट ने रिकॉर्ड देखने के बाद कांग्रेस विधायक को स्पष्टीकरण और एसपी भोपाल को पूरक रिकॉर्ड पेश करने को कहा है।

    हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन की एकलपीठ ने रिकॉर्ड को देखने के बाद पाया कि 10, 11 और 12 तारीख को अक्षय हॉस्पिटल भोपाल से पर्ची कटी थी, लेकिन 13, 14 और 15 तारीख को कांग्रेस विधायक इलाज के लिए अस्पताल में नहीं थे। इससे साफ है कि पूर्व में हाईकोर्ट में विधायक की ओर से दी गई जानकारी झूठी और कूटरचित थी। कोर्ट ने एसपी भोपाल को निर्देश दिया कि वे 15 तारीख को भोपाल में आयोजित कांग्रेस की राज्यस्तरीय बैठक के सिलसिले में मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर विस्तृत पूरक रिकॉर्ड पेश करें।

    सिहावल विधानसभा चुनाव में पराजित भाजपा प्रत्याशी विश्वामित्र पाठक की ओर से उनके निर्वाचन को चुनौती दी गई है। कोर्ट में हाजिरी से बचने के लिए कमलेश्वर पटैल ने मेडिकल सर्टिफिकेट पेश किया था जिसके संदिग्ध पाए जाने पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

    और जानें :  # jabalpur # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें