Naidunia
    Friday, July 21, 2017
    PreviousNext

    आदिवासी विकास विभाग में 15 दिन बाद मिलता है वेतन

    Published: Sat, 20 May 2017 01:17 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 01:17 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जबलपुर। सरकारी कार्यालयों में पदस्थ कर्मचारियों को माह की पहली से पांच तारीख तक वेतन भुगतान करने निर्देश हैं। लेकिन आदिवासी विकास विभाग में माह की 15-16 तारीख तक वेतन भुगतान किया जा रहा। मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे का आरोप है कि विभाग के आहरण संवितरण अधिकारियों की हीलाहवाली से कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा। संघ के जिला अध्यक्ष अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी, रॉबर्ट मार्टिन, अटल उपाध्याय, प्रकाश मिश्रा, नरेन्द्र साहू, अनिल कोष्टा, गोपी शाह, गिरीशकांत मिश्रा, राजेन्द्र गढ़वाल, विनोद सिंह, दिनेश गोंड, मुकेश धनगर आदि ने कलेक्टर से समय-सीमा में कर्मचारियों को वेतन भुगतान कराए जाने की मांग की है।

    -----------

    ग्रीष्मकालीन अवकाश से वंचित न हों शिक्षक

    मप्र शासकीय अध्यापक संगठन के जिला अध्यक्ष अजय सिंह ठाकुर ने जारी बयान में बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग के कैलेण्डर में 1मई से 14 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। फिर भी शिक्षक अध्यापकों को अवकाश नसीब नहीं हो पा रहा। स्कूल प्राचार्य शिक्षक,अध्यापकों से मैपिंग, जाति प्रमाण जैसे दीगर कार्य करा रहे हैं। संगठन के राकेश उपाध्याय, सीमा सिंह, संध्या अवस्थी, वर्षा पटेल, अभिलाषा जैन, संध्या यादव, क्रांति सिंह, प्रदीप पटेल, शालिगराम पटेल, उमाकांत पटेल, कृष्णपाल सिंह आदि ने संभागीय कमिश्नर से शैक्षणिक कैलेण्डर के अनुसार ग्रीष्मकालीन अवकाश का लाभ दिलाने या अर्जित अवकाश दिलाने की मांग की है।

    ---------

    शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक का स्वागत

    शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रविनंदन मिश्र के प्रथम नगरआगमन पर भाजपा अध्यापक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने श्री मिश्र का रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया। मिश्र ने कैंट विधायक अशोक रोहाणी से भेंट की और भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर से नगर में शिक्षक प्रकोष्ठ के गठन पर रायशुमारी की। इस अवसर पर लेनार्ड स्कूल प्राचार्य व विधायक एलबी लोबो, इंद्रजीत कोष्टा, संतोष सिंह, प्रियांक ठाकुर, आदर्श दीक्षित, लेसली लोबो, शैलेष सेन, क्रिस्टिन लोबो आदि मौजूद रहे।

    -------

    तेकाम अजाक्स के संभागीय अध्यक्ष बने

    मप्र अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष योगेश चौधरी ने जारी बयान में बताया संघ के प्रांताध्यक्ष जेएन कंसोटिया के आदेश पर प्रांतीय कार्यवाहक अध्यक्ष सीएस धुर्वे की अनुशंसा पर अजमेर तेकाम को संघ का संभागीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। तेकाम की नियुक्ति पर रविशंकर चौधरी, अजय सोनकर, राजेन्द्र तेकाम, राकेश समुन्द्रे, पवन बावरिया, महेन्द्र चौधरी, धर्मेन्द्र कुकरेले, सुभाष खण्डारे आदि ने बधाई दी है।

    --------

    पेंशनर्स को मिले 7 प्रतिशत डीए राहत

    पेंशनर्स एसोसिएशन ने अपर सचिव वित्त से दूरभाष पर चर्चा कर पेंशनर्स को 7 प्रतिशत डीए राहत के आदेश जारी करने की मांग की है। एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एचपी उरमलिया ने बताया कि अपर सचिव वित्त ने आदेश शीघ्र जारी किए जाने का आश्वासन दिया है।

    ---------

    और जानें :  # jabalpur # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी