Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    500 के नोट लेकर पहुंचे, फुल करा लिए टैंक

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:02 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 04:02 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जबलपुर। नोटबंदी का असर शनिवार से पेट्रोल पंपों पर ज्यादा देखने को मिलेगा, क्योंकि शुक्रवार की रात 12 बजे के बाद से 500 के पुराने नोट यहां भी नहीं स्वीकार किए जाएंगे। गुरुवार को जैसे ही इस बात की जानकारी लोगों को लगी वे 500 के पुराने नोट लेकर पंपों पर पहुंच गए और टैंक फुल करा लिए। इनमें अधिकांश कार, बस, ट्रक चालक ही थे।

    ये आएगी समस्या

    - शुक्रवार की रात 12 बजे तक किसी तरह की समस्या नहीं होगी, लेकिन शनिवार की सुबह से ही जिनके पास फुटकर यानी 100 या 50 के नोट नहीं होंगे। उन्हें समस्या का सामना करना होगा। इससे पहले 1 हजार का नोट भी पंपों में प्रतिबंधित किया जा चुका है।

    -अभी 500 के पुराने नोट स्वीकार किए जा रहे थे, इसलिए अधिकांश लोगों ने इन्ही नोटों का उपयोग किया। इसलिए पेट्रोल पंपों में छोटे नोटों की समस्या हो गई।

    - दुपहिया वाहन चालक जब 2 हजार रुपए का नोट लेकर पहुंचता है तो पंप वाले उन्हें फुटकर लाने कहते हैं। हालांकि कार चालकों को ज्यादा दिक्कत नहीं होती, क्योंकि वे पूरा टैंक ही फुल करा लेते हैं।

    कार्ड से कर सकते हैं भुगतान

    - यदि आपके पास पुराने नोट बच भी जाएं तो उन्हें बैंकों में जमा कर सकते हैं और पेट्रोल पंप में जाकर कार्ड से भुगतान कर सकते हैं।

    - इसके अलावा पंप मैनेजर से जाकर ये भी पूछ सकते हैं कि उनके पंप में कार्ड से खाते में रकम ट्रांसफर करने पर नकदी मिलेगी या नहीं। यदि पंप को बैंक से कैश मिला होगा तो आपको भी नकद मिल सकता है। हालांकि जिले में बहुत कम लोग ही इस नए नियम का फायदा उठा रहे हैं।

    और जानें :  # jabalpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी