Naidunia
    Monday, July 24, 2017

    बीएड अभ्यर्थियों को एडमिशन के लिए आज करनी होगी मशक्त

    Mon, 24 Jul 2017 01:18 AM (IST)

    दो दिन की देरी से चालू हुई काउसलिंग जबलपुर। बीएड की काउसलिंग में तकनीकी गड़बड़ी ने आवेदकों को परेशानी में डाल दिया है। पहले चरण में एडमिशन लेने की अंतिम तारीख 24 जुलाई को है। दो दिन बैंक हॉलीडे होने की वजह से फीस जमा करने डिमांड ड्रॉफ्ट अब एक दिन में ही आवेदकों को बनवाकर जमा करना होगा।

    शहर में बेधड़क चल रहे अवैध साइकिल स्टैंड, न पुलिस को परवाह न निगम को फिक्र

    Mon, 24 Jul 2017 01:17 AM (IST)

    जबलपुर। शहर में किसी सरकारी, गैर सरकारी या निजी संस्था के परिसर में वाहन पार्किंग के दौरान कब कौन आपसे मारपीट कर दें, कब महिलाओं के साथ छेड़खानी हो जाए, इसकी गारंटी कोई नहीं ले सकता। धारा 144 के तहत नौकरों, किराएदारों, हॉस्टलर, होटलों में ठहरने वालों की जांच के आदेश जारी हुए हैं।

    मेरी मर्जी, जितना बोल दिया उतने लगेंगे पैसे

    Mon, 24 Jul 2017 01:16 AM (IST)

    जबलपुर। शहर के सरकारी संस्थान हों या प्राइवेट, सभी जगह स्टैंड संचालकों की गुंडागर्दी चल रही है। जनता से स्टैंड संचालक मनमानी वसूली कर रहे हैं। यदि उनसे जायज पैसे लेने की बात की जाती है तो गाली-गलौज और मारपीट पर उतर आते हैं। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में स्टैंड संचालक ने सूबेदार और उनकी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए सिर फोड़ दिया था।

    पुलिस गश्त में पस्त, चोर घर साफ करने में व्यस्त

    Mon, 24 Jul 2017 01:15 AM (IST)

    जबलपुर। दिन हो या रात शहर में रोज 10 से ज्यादा चोरी की वारदातें हो रहीं हैं। चोरों की दहशत से लोग परेशान हैं, लेकिन पुलिस को कोई परवाह नहीं। जिनकी एप्रोच होती है उनकी एफआईआर दर्ज हो जाती है, लेकिन आम लोगों की सिर्फ शिकायत ही ली जाती है।

    सालभर बाद भी आईएसबीटी से नहीं चलवा पा रहे बसें, शहर से चल रहीं 40 फीसदी

    Mon, 24 Jul 2017 01:14 AM (IST)

    - रात में मचती है धमाचौकड़ी, शास्त्री, ब्रिज, तीनपत्ती के पास बस खाली कर खड़ी कर देते हैं बसें जबलपुर। करीब 35 करोड़ की लागत से बने अंतरराज्यीय बस टर्मिनस (आईएसबीटी) को बने एक साल से ज्यादा का समय गुजर गया। लेकिन प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस यात्री बसों को आईएसबीटी से नहीं चलवा पा रही।

    प्रतिष्ठित व्यापारी की बहू का आरोप, ससुराल वाले दहेज में मांग रहे कार

    Mon, 24 Jul 2017 01:13 AM (IST)

    जबलपुर। शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी की बहू ने अपने ससुराल वालों पर दहेज में लग्जरी कार मांगने का आरोप लगाते हुए महिला थाने में शिकायत की है। यह है मामला नयागांव निवासी निष्ठा अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी शादी वर्ष 2015 में हुई थी।

    साढ़े 7 साल में 200 करोड़ खर्च फिर भी गड्ढों में ढूंढनी पड़ती है सड़क

    Mon, 24 Jul 2017 01:13 AM (IST)

    जबलपुर।नगर सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में सड़कों पर करीब 60 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। इसके पहले 5 साल में 130 करोड़ रुपए खर्च किये गये थे, लेकिन करीब 200 करोड़ रुपए खर्च होने के बाद भी मॉडल रोड को छोड़ दिया जाये तो ऐसी एक भी सड़क शहर में नहीं है जिसमें गड्ढे न हों। कई सड़कों की स्थिति तो चलने लायक भी नहीं है।

    सीबीआई दिल्ली की टीम मंगलवार तक आ सकती है जीसीएफ

    Mon, 24 Jul 2017 01:12 AM (IST)

    जबलपुर। धनुष तोप में वायर रेस रोलर बेयरिंग जर्मनी के बजाए चीन का खरीदने में हुए भ्रष्टाचार की जांच करने सीबीआई दिल्ली की टीम मंगलवार तक जीसीएफ पहुंच सकती है। निर्माणी के अफसर बताते हैं कि धनुष तोप में हजारों कंपोनेंटस (कलपुर्जे) लगते हैं। इनमें से 75 फीसदी कलपुर्जे जीसीएफ सहित देश के अन्य शासकीय निजी संस्थानों में बनते हैं।

    ट्रांसफर हुए ऑनलाइन, पोस्टिंग का आदेश स्कूल बुलाकर लिफाफे में पकड़ा रहे

    Mon, 24 Jul 2017 01:11 AM (IST)

    -एजुकेशन पोर्टल में सूची अपलोड न करने से परेशान कर्मचारियों ने उठाए सवाल जबलपुर। शिक्षा विभाग में कर्मचारियों के तबादले के प्रक्रिया तो ऑनलाइन की गई, लेकिन पोस्टिंग आदेश ऑनलाइन की बजाय ब्यौहारबाग स्कूल बुलवाकर बंद लिफाफे में दिए जा रहे हैं।

    दोपहर से छाए बादल शाम को बरसे

    Mon, 24 Jul 2017 01:11 AM (IST)

    तापमान अधिकतम - 31.2 न्यूनतम - 24.0 नमी सुबह - 89 शाम - 71 बारिश - 12.8 मिलीमीटर बारिश अब तक - 477.1 मिलीमीटर हवाएं - पश्चिमी 5 किलोमीटर संभावना - अनेक स्थानों पर बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं जबलपुर। शहर के आसमान पर सुबह से मंडरा रहे बादल शाम को जमकर बरसे।

    अटपटी-चटपटी