Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    सारंगी का सचिन अब दुबई में डंका बनाएगा

    Published: Wed, 13 Sep 2017 07:23 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 07:23 PM (IST)
    By: Editorial Team

    सारंगी का सचिन अब दुबई में डंका बनाएगा

    -इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग टी 20 अंडर 18 में चयन

    पेटलावद। नईदुनिया न्यूज

    अंचल के छोटे से गांव सारंगी से निकला सचिन पिपाड़ा अब धीरे-धीरे शिखर पर पहुंच रहा है। उसने अपने आलराउंडर खेल की बदौलत हर स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया है। सचिन अब दुबई में 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू होने वाली इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग टी 20 अंडर 18 में बेहतर प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचेगा और वहां मप्र का डंका बजाएगा।

    कम समय और कम उम्र में सचिन ने क्रिकेट जगत में खास मुकाम पा लिया। मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले इस खिलाड़ी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलेगा। दुबई में खेलना सचिन के लिए सपना सच होने के बराबर है। सचिन को लीग में मप्र की टीम मप्र वॉरियर्स में बतौर बल्लेबाज चुना गया है। इस टूर्नामेंट के लिए देशभर के करीब 60 हजार खिलाड़ियों में से 240 का चयन हुआ है। इस लीग टूर्नामेंट में खेलने के लिए टीम दो दिन पहले रवाना होगी। प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी मैच दुबई में होंगे। विजेता टीम को 21 लाख और उपविजेता को 11 लाख रुपए दिए जाएंगे। 16 टीमों को 4 ग्रुपों में बांटा गया है। हर ग्रुप से दो-दो टीमें क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी।

    तेंदुलकर को देख पिता ने बनाया क्रिकेटर

    15 वर्षीय सचिन ने क्रिकेट को अपने पिता के देखे हुए सपने के रूप में अपनाया। सचिन तेंदुलकर को ट खेलता देख सचिन के पिता राकेश पिपाड़ा ने बेटे को भी क्रिकेटर बनाने की ठानी। सचिन तेंदुलकर को अपना सबकुछ मानने वाले इस युवा क्रिकेटर को उनका स्ट्रेट ड्राइव शॉट इतना पंसद है कि उसने भी इसे अपना हथियार बना लिया है। उसने पढ़ाई छोड़ सारा ध्यान क्रिकेट में लगा दिया और इंदौर क्लब ज्वॉइन किया। यहां कोच संजय चौबे ने उसे तराशा।

    इंटरनेशनल खिलाड़ी है मेंटर

    इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग के बच्चों का पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर न सिर्फ हौसला बढ़ाएंगे, बल्कि उन्हें क्रिकेट के गुर भी सिखाएंगे। गौतम गंभीर इस लीग के ब्रांड एंबेसेडर हैं। वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड, दक्षिण अफ्रिका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स और भारत के पारस डोगरा व ऋ षि धवन इसके मेंटर हैं। सचिन की उपलब्धि से नगरवासी भी हर्षित हैं।

    और जानें :  # jhabua news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें