Naidunia
    Thursday, September 21, 2017
    PreviousNext

    बड़े कलाकारों को बुलाने के साथ आयोजन को भव्यता देने पर चर्चा

    Published: Thu, 14 Sep 2017 05:50 PM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 05:50 PM (IST)
    By: Editorial Team

    -नवरात्रि चल समारोह को लेकर जोरशोर से तैयारियां, कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारियां-

    बड़े कलाकारों को बुलाने के साथ

    आयोजन को भव्यता देने पर चर्चा

    झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि

    नवरात्रि के पहले दिन यानी 21 सितंबर को निकलने वाले चल समारोह को लेकर नवदुर्गा उत्सव समिति राजगढ़ नाका के कार्यकर्ता तैयारियों में जोरशोर से जुटे हुए हैं। गुरुवार को ग्रामीण प्रभात की बैठक आयोजित हुई। ग्रामीण क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को चल समारोह को लेकर दायित्व सौंपे गए। दूसरी ओर श्री देवधर्मराज नवदुर्गा महोत्सव समिति और राजवाड़ा मित्र मंडल द्वारा 32वां नवदुर्गा महोत्सव मनाने को लेकर बुधवार रात पैलेस गार्डन में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।

    नवदुर्गा उत्सव समिति राजगढ़ नाका द्वारा नवरात्रि पर्व के चल समारोह को लेकर विधायक शांतिलाल बिलवाल के आवास गृह पर ग्रामीण प्रभात की बैठक हुई। इसमें नवदुर्गा समिति सदस्यों ने होने वाले कार्यो के बारे में बताया। पीले चावल देकर 21 सितंबर को शहर में निकलने वाले चल समारोह में आने का आह्वान किया गया। प्रत्येक गांवों में बैनर तथा माताजी के केलेंडर वितरित किए गए। प्रमुख कार्यकर्ता अपने-अपने गांवो में वितरित करेंगे। विधायक बिलवाल चल समारोह में दूर-दूर से आने वाले कलाकारों को देखने के लिए नागरिकों के लिए विशेष व्यवस्था के बारे में चर्चा की। इस दौरान शैलेष दुबे, ओम शर्मा, उदय बिलवाल, अरू भूरिया, मानसिंह हटीला आदि उपस्थित थे।

    मनमोहक झांकियां रहेंगी

    श्री देवधर्मराज नवदुर्गा महोत्सव समिति और राजवाड़ा मित्र मंडल द्वारा इस वर्ष भी राजवाड़ा चौक पर गरबा उत्सव मनाया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर बुधवार रात पैलेस गार्डन में कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इसमें विमल कांठी, बृजेंद्र शर्मा, राजेश नागर, उमंग सक्सेना, देवेंद्रसिंह चौहान, अजय सोनी, अरुण भावसार, शशिकला दुबे, चेतना पटेल, गीता भावसार आदि को मंच पर बैठाया गया था। संचालन गोपाल नीमा व अंकुर कांठी ने किया। बैठक में कार्यक्रम को व्यापक स्तर पर मनाने की रूपरेखा बताई गई। कार्यक्रम को लेकर राजवाड़ी रंगाई-पुताई के साथ ही आकर्षक विद्युत सज्जा के साथ ही इस वर्ष मनमोहक झांकियां लाने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में गरबा का आयोजन समय पर शुरू करने पर सहमति बनी। पदाधिकारियों ने एक-दूसरे को गुलाब का फूल भेंट करके स्वागत किया। इस दौरान जितेंद्र पटेल, ओपी राय, ओमप्रकाश शर्मा, रमेश कटारिया, संजय शाह, संजय कटकानी, सुभाष माथुर, दीपक भंडारी, भरत बाबेल, कमलेश पटेल, अजय रामावत, राजेश गौतम आदि उपस्थित थे।

    मंदिरों में भी तैयारियां

    नवरात्रि को लेकर माता मंदिरों में भी जोरशोर से तैयारियां की जा रही हैं। नेहरू मार्ग स्थित दक्षिणमुखी महाकाली मंदिर पर रंगरोगन के साथ ही यहां नया हवन कुंड का निर्माण किया जा रहा है। 21 सितंबर को शुभ मुहूर्त में माताजी की घटस्थापना की जाएगी। कॉलेज मार्ग स्थित अम्बे माता मंदिर पर भी तैयारियां अंतिम दौर में है। त्रिवेणी परिवार द्वारा यहां पर गरबे का आयोजन किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड स्थित जगदम्बे माता मंदिर पर भी भक्तों द्वारा नवरात्रि को लेकर तैयारियां की जा रही है। कॉलेज के समीप खोडियार माता मंदिर पर नौ दिनों तक भक्तों का तांता लगा रहेगा।

    और जानें :  # jhabua news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें