Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    किसानों को इस बार मिल सकेगा उपज का उचित दाम

    Published: Fri, 13 Oct 2017 05:18 PM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 05:18 PM (IST)
    By: Editorial Team

    किसानों को इस बार मिल

    सकेगा उपज का उचित दाम

    -किसान सम्मेलन में अच्छी उपज के बारे में जानकारी दी

    झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि

    कृषि विभाग द्वारा शुक्रवार को कृषि उपज मंडी में किसान सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्देश्य किसानों की आय दोगुनी, रबी की तैयारी के साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ किसानों देना था। किसानों को वैज्ञानिकों ने अच्छी उपज को लेकर जानकारियां भी दी।

    कार्यक्रम के अतिथि क्षेत्रीय विधायक शांतिलाल बिलवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष दौलत भावसार तथा कलेक्टर आशीष सक्सेना थे। स्वागत भाषण कृषि उपसंचालक जीएस त्रिवेदी ने दिया। संचालन गोपाल मुलेवा ने किया। आभार निर्भयसिंह नर्गिस ने माना।

    मिलेगा उचित दाम

    किसानों को संबोधित करते हुए विधायक बिलवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भावांतर योजना लागू की गई है। किसानों को अब उनकी उपज का उचित मूल्य मिलेगा। किसान अपन फसलों का बीमा करवाए। साथ ही रबी की तैयारी वैज्ञानिकों की सलाह पर करे। भावसार ने केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए किसानों से आव्हान किया कि वे इसका लाभ ले। कलेक्टर सक्सेना ने जल संरक्षण को लेकर बोरी बंधन कार्यक्रम के तहत किसानों से पानी रोककर उसका उपयोग खेती-बाड़ी में करने की बात कही। उन्होंने बेटियों को पढ़ाने व बाल विवाह ना करने की भी सलाह दी।

    और जानें :  # jhabua news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें