Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    मारपीट करने वाले को एक साल की सश्रम कैद

    Published: Wed, 15 Nov 2017 06:45 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 06:45 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मारपीट करने वाले को एक साल की सश्रम कैद

    झाबुआ। तालाब के निर्माण कार्य के दौरान ट्रैक्टर फंसने पर ड्रायवर से विवाद कर मारपीट करने वाले आरोपी को कोर्ट ने दोषी मानते हुए धारा 325 के तहत एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई और एक हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया। दोषी ने टैेक्टर चालक के साथ मारपीट कर उसकी हड्डी तोड़ दी थी। मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी दीपक कुमार अग्रवाल ने बुधवार को फैसला सुनाया। घटना इसी साल 15 फरवरी को कालीदेवी थानाक्षेत्र के गांव बड़ी हीड़ी में हुई थी। तालाब निर्माण कार्य में पप्पू ट्रैक्टर लेकर गया था। सामने मिट्टी का ढेर पड़ा होने पर वो पीछे ले रहा था, लेकिन ट्रॉली फंस गई। इस पर आरोपी मुनसिंह पिता पांगला भाबोर ने विवाद किया। पप्पू से मारपीट की। पप्पू ने इसकी सूचना कालीदेवी थाने पर दी। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी एडीपीओ महेंद्रसिंह मुजाल्दे ने की।

    आलीराजपुर/जोड़.....

    पंजीकरण केंद्र खाली, नहीं आए किसान

    झाबुआ। भावांतर भुगतान योजना में फिर से किसानों का पंजीकरण शुरू होने के पहले दिन जिले में सोसायटियों पर भीड़ ना के बराबर आई। शहर के गोपाल कॉलोनी स्थित सोसायटी में बुधवार को सुबह से लेकर दोपहर तक कोई किसान पंजीयन कराने नहीं आया। कर्मचारी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। इसे लेकर झाबुआ कृषि उपज मंडी समिति के सचिव एलएस ठाकुर का कहना है, सोसायटियों में ज्यादातर किसानों का पंजीयन हो चुका है। गेहूं खरीदी के समय पंजीयत किसानों का भी भावांतर में स्वतः पंजीयन हुआ है। ऐसे में जिले में पंजीकरण से छूटे किसानों की संख्या काफी कम है। जो बचे हैं, हो सकता है वो आने वाले दिनों में आए।

    15जेएचए 03 झाबुआ सोसायटी में पूरे दिन पंजीयन के लिए किसान नहीं आए।

    पंजीकृत किसान करवा सकते हैं सुधार

    झाबुआ। भावांतर भुगतान योजना में पंजीकरण करवाने वाले किसान अपने पंजीयन में जरूरी सुधार करवा सकते हैं। इसके लिए गुरुवार और शुक्रवार का समय है। किसान अपने पंजीयन नंबर, बैंक खाता नंबर और आईएफएससी कोड में संशोधन करवा सकते हैं। उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास के अनुसार पंजीकृत किसान अपने पंजीयन में कोई भी गलती होने पर इन दो दिनों में आवेदन दे सकते हैं। आवेदन संबंधित उपार्जन केंद्र पर ही दे। सुधार के लिए जरूरी दस्तावेज फोटोयुक्त परिचय पत्र आधार कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, बैंक खाता पासबुक की प्रति देना होगी।

    और जानें :  # jhabua news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें