Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    बच्चों को ऊनी वस्त्र और शिक्षण सामग्री का वितरण, स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया

    Published: Wed, 15 Nov 2017 07:14 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:14 PM (IST)
    By: Editorial Team

    बच्चों को ऊनी वस्त्र और शिक्षण सामग्री

    का वितरण, स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया

    थांदला। नईदुनिया न्यूज

    राष्ट्रीय मानवाधिकार और महिला बाल विकास आयोग के सदस्यों ने थांदला के समीप रावल फलिया स्थित प्राथमिक शाला पर बाल दिवस मनाया। आयोजन का मुख्य उद्देश्य अभाव में पढ़ाई कर रहे बधाों को उनकी जरूरतों के आधार पर शैक्षणिक सामग्री, शीतकाल को देखते हुए ड्रेस, स्वेटर का वितरण करना था।

    मुख्य अतिथि श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष जितेंद्र घोड़ावत और विशेष अतिथि रोटरी क्लब के अध्यक्ष श्रेणिक गादिया, राकेश तलेरा व नीलेश भानपुरिया थे। अतिथियों ने कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार और महिला बाल विकास आयोग जिस तेजी से समाज के विभिन्न लोगों के लिए काम कर रहा है, वह अनुकरणीय पहल है। विशेष अतिथि एसडीएम एसएन दर्रो ने संगठन के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाजसेवा के कार्य करके संगठन शासन की मदद ही कर रहा है। ऐसे में संगठन को प्रशासन से जैसा सहयोग होगा, किया जाएगा। श्वेता जैन ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अतिथियों ने प्राथमिक शाला के सभी 139 बधाों को शैक्षणिक सामग्री, ड्रेस और स्वेटर वितरित किए। कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानवाधिकार और महिला बाल विकास आयोग के प्रदेशाध्यक्ष सुनील डाबी, संभागीय अध्यक्ष द्वय मनीष कुमट और श्वेता जैन, सचिव समकित तलेरा, जिला अध्यक्ष नीलेश परमार, जिला उपाध्यक्ष गोपाल विश्वकर्मा, कार्यकारिणी सदस्य आयुष पटवा आदि उपस्थित थे। संचालन संभागीय उपाध्यक्ष पवन नाहर ने किया। आभार प्रदेश उपाध्यक्ष कीर्तिश जैन ने माना।

    कुछ बच्चों को था वायरल फीवर

    बाल दिवस पर सभी बधाों के स्वास्थ्य का परीक्षण मेघनगर दीनदयाल चलित अस्पताल के विशेषज्ञ डॉ. इमरान मकरानी ने किया। उनके साथ सहयोगी लेब टेक्नीशियन राजेंद्र गरवाल ने सेवाएं दी। डॉ. मकरानी ने बताया कि कुछ बधाों को वायरल फीवर था। इसके साथ ही कफ-खांसी की शिकायत भी थी। सभी को निशुल्क दवाई प्रदान की गई। दो बधाों में दृष्टि दोष भी पाया गया। इस पर उनके माता-पिता से संपर्क कर निशुल्क इलाज के लाभ उठाने की समझाइश दी गई।

    और जानें :  # jhabua news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें