Naidunia
    Thursday, September 21, 2017
    PreviousNext

    इंजीनियरिंग के बाद जॉब नहीं मिलने से परेशान युवती ने लगाई फांसी

    Published: Mon, 17 Jul 2017 08:16 PM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 08:38 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sucide gwalior 17 07 2017

    ग्वालियर। न्यू संजय नगर में 24 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवती ने कम्प्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की थी। पिछले 2 साल से जॉब नहीं मिलने से वह परेशान थी। अभी पुलिस विभाग में एसआई के लिए उसने आवेदन किया था। हजीरा थाना पुलिस युवती के आत्महत्या का कारण पता लगाने के लिए जांच कर रही है। वहीं दुल्लपुर में टीबी की बीमारी से परेशान एक अधेड़ ने प्लास्टिक की रस्सी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

    न्यू संजय नगर निवासी गायत्री पत्नी सोबरन सिंह सोमवार की सुबह करीब 5 बजे सोकर उठीं। गायत्री घर का कामकाज करने के लिए पहली मंजिल से नीचे आईं। किसी काम से वे बेटी के कमरे में गईं। 24 वर्षीय बेटी अर्चना का शव दुपट्टे से फांसी पर लटका देखकर उनकी चीख निकल गई। मां के चिल्लाने पर परिवार के अन्य लोग उठ गए। युवती के फांसी लगाने की सूचना मिलते ही हजीरा थाना पुलिस भी पड़ताल के लिए मौके पर पहुंच गई। मृतका के पिता सोबरन सिंह उटीला में जल समिति के अध्यक्ष हैं।

    मृतका के भाई मनीष ने बताया कि अर्चना और उसका बड़ा भाई नीचे के कमरों में सोते हैं। मां व मैं पहली मंजिल पर सोते हैं। रात में परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे। उस समय दीदी किसी प्रकार के तनाव में नजर नहीं आ रही थीं। रात करीब 1 बजे वह टॉयलेट के लिए नीचे आया था। उस समय उसने दीदी को सोते हुए देखा था। सुबह 5 बजे मां ने उसे फांसी पर लटका देखा। इसलिए आशंका है कि बहन ने फांसी 1 बजे के बाद लगाई है।

    2 साल से जॉब नहीं मिलने के कारण तनाव में थी

    मनीष ने बताया कि उसकी बड़ी बहन अर्चना ने वर्ष 2015 में कम्प्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की थी। तभी से जॉब तलाश रही थी, लेकिन जॉब नहीं मिलने के कारण वह परेशान रहती थी। हाल ही में उन्होंने पुलिस विभाग में एसआई के लिए आवेदन किया था। हजीरा थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है। हजीरा थाना पुलिस ने युवती के आत्महत्या का कारण पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें