Naidunia
    Saturday, June 24, 2017
    PreviousNext

    अब कॉफी टेबल बुक में दिखेगा कान्हा का सौंदर्य

    Published: Fri, 19 May 2017 07:32 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:56 AM (IST)
    By: Editorial Team
    kanha 19 05 2017

    बालाघाट। कान्हा में बाघ की दहाड़ और चिड़ियों की चहचहाहट को सुन पर्यटक इसकी सैर के पलों को अक्सर याद कर रोमांचित हों, साथ ही इसके नैसर्गिक सौंदर्य को तस्वीरों में में देख कान्हा की खासियत को जान सकें। इसके लिए पार्क प्रबंधन एक कॉफी टेबल बुक तैयार की ही।

    इससे न केवल पर्यटकों का आकर्षित करने के मकसद से प्रबंधन प्रकाशित कर रहा है। बल्कि इससे होने वाली आय से वर्करों को आर्थिक लाभ पहुंचाने कवायद की जा रही है। 22 मई को विश्व जैव विविधता दिवस पर कान्हा पार्क प्रबंधन द्वारा कॉफी टेबिल बुक का विमोचन किया जा रहा है।

    62 फोटोग्राफर की तस्वीरें होंगी खास

    वाइल्ड लाइफ फोटो ग्राफी के शौकीन और विशेषज्ञ फोटोग्राफरों के हाथों की खास तस्वीरें इस टेबल बुक का कवर बन रही हैं। पार्क के डायरेक्टर संजय शुक्ला के अनुसार करीब 62 फोटोग्राफरों ने फोटो ग्राफ्स पार्क प्रबंधन को मुहैया कराए हैं।

    एमईई मेंबर करेंगे विमोचन

    मैनेजमेंट इफेक्टिव इवेलेशन की टीम के मेंबर 22 मई को खटिया में जैव विविधता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में कान्हा कॉफी टेबिल बुक का विमोचन करेंगे।

    कान्हा में 22 को होगी बंजर की सफाई

    कान्हा नेशनल पार्क के भीतर से गुजरी बंजर नदी में विश्व जैव विविधता दिवस पर नदी की सफाई की जाएगी। मुक्की एसीएफ सुरेन्द्र कुमार खरे के अनुसार करीब 500 लोग इस दिन बंजर नदी में श्रमदान करेंगे। बंजर नदी में 65 किमी की सफाई के लिए 20 टीमें बनाई गई हैं।

    एक टीम करीब 5 किमी का एरिया कवर कर सफाई करेगी। 22 मई को बंजर नदी की सफाई सुबह 6 से 9 बजे तक की जाएगी।इसमें कान्हा टाइगर रिजर्व की टीम,अशासकीय संस्था प्रकृति निधि ,सिंधीनावा फाउंडेशन, कार्बेट फाउंडेशन ,होटल व रिसोर्ट एसोसिएशन,जिप्सी तथा गाइड एसोसिएशन संघ के सदस्य भी इसमें हिस्सा लेंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी