Naidunia
    Thursday, December 8, 2016

    आठ अधिकारियों को शोकाज जारी

    Wed, 07 Dec 2016 01:23 AM (IST)

    शासन की मंशानुरुप समय के अंतिम छोर तक के व्यक्ति को समस्या से दूर करने के उद्देश्य को लेकर जारी जनसुनवाई में अनुपस्थित रहना अधिकारियों को भारी पड़ा। विभिन्ना विभागों को अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर ने शोकाज नोटिश जारी किया। उन्होंने निर्धारित समय पर उपस्थित अधिकारियों की अटेंडेंस ली।

    बेलकुंड के ठिर्री घाट पर रेत भर रहे नौ ट्रैक्टर किए जब्त

    Wed, 07 Dec 2016 01:23 AM (IST)

    ढीमरखेड़ा क्षेत्र की बेलकुंड नदी में फिर रेत भर रहे ट्रैक्टरों पर ढीमरखेड़ा पुलिस ने कार्रवाई की। थाना प्रभारी रंजीत सराठे व तहसीलदार अरविंद यादव ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से रेत उत्खनन करने वाले ट्रैक्टरों को पकड़ा। सुबह सूचना प्राप्त होते ही तुरंत कार्रवाई की गई।

    समय पर नहीं मिला योजना का लाभ, तहसीलदार पर 5 हजार का जुर्माना

    Mon, 05 Dec 2016 11:09 PM (IST)

    लोकसभा गारंटी के तहत सेवा पर निर्धारित समय के अंदर लाभ नहीं दिए जाने पर कलेक्टर ने रीठी तहसीलदार पर पांच हजार रुपए का जुर्माना कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं लोकसेवा केन्द्र रीठी के संचालक पर भी 250 रुपए की जुर्माना कार्रवाई की गई है।

    स्टाफ पर संदेह, अकेले सट्टा पकड़ने गए टीआई, दो सटोरियों को दबोचा

    Mon, 05 Dec 2016 11:09 PM (IST)

    तमाम कोशिशों और लगातार कार्रवाई के बाद शहर में सट्टा बंद नहीं हो पा रहा था तो इस बार तो कोतवाली थाना प्रभारी ने सटोरियो को पकड़ने के लिए अकेले ही दबिश दी। जिस पर दो लोगों को पकड़ा गया है। हालांकि बाद में पुलिस बल को बुलवाया गया। सट्टा खिलाने के आरोप में पकड़े गए आरोपी पिता-पुत्र बताए जा रहे हैं।

    हाइट बार से टकरा कर युवक घायल

    Mon, 05 Dec 2016 11:09 PM (IST)

    ओवरलोड पिकअप वाहन के ऊपर बैठकर कर यात्रा कर रहा एक युवक सोमवार दोपहर विश्राम बाबा गेट में भारी वाहनों के प्रवेश के लिए लगाए गए हाइटबार से टकरा गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक के सिर व आंख के पास गंभीर चोट आई है।

    बधाई का दौर जारी था पर कोई इसी समय दुल्हन के कमरे घुस गया

    Mon, 05 Dec 2016 01:16 AM (IST)

    शादी के आयोजन के दौरान मेहमानों द्वारा दूल्हा-दुल्हन को बधाई देने का दौर जारी थी।

    क्षेत्र में बाघ की दस्तक से दहशत में कुआं के ग्रामीण

    Mon, 05 Dec 2016 01:16 AM (IST)

    बरही वनपरिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव कुआं में इन दिनों बाघ की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। हालांकि यह क्षेत्र में उमरिया बांधवगढ़ के बफर जोन से जुड़ा हुआ है इस वजह से क्षेत्र में बाघ की दस्तक बनी रहती है। लेकिन कुआ गांव के पास बाघ की दस्तक से लोगों में दहशत बढ़ गई है।

    बालाघाट के एटीएम से निकले कटे-फटे नोट

    Mon, 05 Dec 2016 01:15 AM (IST)

    नोटबंदी के बाद नकदी रकम के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। लोग अब एटीएम से कटे-फटे नोटों के निकलने से परेशान हो रहे हैं। नगर के वार्ड दस निवासी स्नेह कुमार लिमजे ने बताया कि नगर के एटीएम में नकदी राशि नहीं होने के कारण वह आवश्यक कार्य के लिए राशि निकालने के लिए बालाघाट गए थे।

    'सोना' मिलने की उम्मीद बेहद कम

    Sat, 03 Dec 2016 11:12 PM (IST)

    कटनी जिले के स्लीमनाबाद के इमलिया गांव में सोना मिलने की उम्मीद कम ही लग रही है। सोना मिलने की अफवाह को करीब एक माह से अधिक समय हो गया लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि यहां सोना मिलेगा। इसके लिए जीएसआई द्वारा तीन स्थानों पर ड्रिलिंग की गई है। एक स्थान है जहां ड्रिलिंग की जा रही है।

    एक टीपी से तीन-तीन बार हो रहा रेत परिवहन

    Sat, 03 Dec 2016 11:10 PM (IST)

    जिले में रेत माफियों इन दिनों सक्रिय है। दिन के समय जिले के दूरस्थ गांव में नदिया में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और रात होते ही ट्रकों, डंपरों के माध्यम से अवैध परिवहन किया जाता है। रेत के परिवहन अहम बात यह है कि एक टीपी(ट्रांजिट पास) से दिन भर रेत का परिवहन किया जाता है।