Naidunia
    Saturday, March 25, 2017

    जल प्रदाय केन्द्र में बच्चों मंडरा रहा खतरा

    Fri, 24 Mar 2017 11:59 PM (IST)

    साउथ इस्टर्न कोल फील्ड जोहिला एरिया अंतर्गत पिनौरा जल प्रदाय केन्द्र के गेट पर मौत रूपी पानी की टंकी मंडरा रही है। दो महीने पहले यह जर्जर टंकी ढह गई थी जिसके बाद आज तक इसका मलबा नहीं हटाया गया जिससे यहां दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। नौरोजाबाद में मलबा हटाने के लिए प्रबंधन किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। यहां खेल खेल में बच्

    दुर्दशा का शिकार है भारत का भौगोलिक केंद्र

    Fri, 24 Mar 2017 11:58 PM (IST)

    देश के भौगोलिक केंद्र बिंदु करौंदी की दुर्दशा को सुधारने और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए की गई राशि भी केंद्र बिंदु की दुर्दशा को नहीं सुधार सकी है। देश का केंद्र बिंदु बदहाल पड़ा हुआ है।

    नहीं बन पा रहा हॉकर्स जोन, छोटे व्यापारी परेशान

    Fri, 24 Mar 2017 11:49 PM (IST)

    नगर में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने और नगर में ठेले वालों को व्यवस्थित तरीके से खड़ा करने के लिए हाकर्स जोन की के लिए प्रक्रिया ही शुरु नहीं हो पा रही है। शहर में पांच स्थानों पर हॉकर्स जोन चिह्नित किए गए थे। लेकिन अभी तक शहर में हाथ ठेले से ही व्यापार हो रहा है। 1995 में जब नगर निगम की स्थापना हुई थी।

    डॉक्टरों ने ज्ञापन सौंपकर मांगा प्रोटेक्टशन एक्ट

    Fri, 24 Mar 2017 11:49 PM (IST)

    डॉक्टरों पर हमले की घटनाओं में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी और महाराष्ट के ताजा मामले को लेकर शुक्रवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की स्थानीय जिला इकाई के बैनर तले लामबंद चिकित्सकों ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। डॉक्टरों ने कलेक्टर से प्रोटेक्टशन एक्ट की मांग की।

    क्या हवाला का सारा पैसा भाजपाइयों के खाते में गया

    Fri, 24 Mar 2017 11:49 PM (IST)

    कटनी हवाला कांड का मुद्दा विधानसभा में शुक्रवार को फिर गूंजा। शून्यकाल में कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने शोरशराबे के बीच आरोप लगाया कि इसका पूरा पैसा बीजेपी के खाते में गया है, इसलिए दबा रहे हैं। कांग्रेस के कुछ विधायक नारे लगाते हुए गर्भगृह तक पहुंच गए।

    कक्ष का उद्घाटन किया और चले गए

    Fri, 24 Mar 2017 11:49 PM (IST)

    पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक कटनी स्टेशन का वार्षिक निरीक्षण करने आएं थे, लेकिन वे स्टेशन प्रबंधक कक्ष का उद्घाटन कर चले गए। निरीक्षण के लिए विभाग दो सप्ताह से तैयारियों में जुटा रहा।जीएम मात्र बीस मिनट में स्काम को निपटाया और निरीक्षण यान में बैठे और चले गए। जीएम से मिलने के लिए सैकड़ों लोग घंटों से उनका इंतजार करते रहे।

    कुपोषण के मामले में प्रदेश पांचवें नंबर पर

    Fri, 24 Mar 2017 11:49 PM (IST)

    संतोष उपाध्याय कुपोषण के मामले में मध्य प्रदेश देश के पांचवें नंबर है। मध्य प्रदेश में मध्यम कुपोषित बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चार साल में (2011-2016) कुपोषित बच्चों की संख्या में 30 फीसदी का इजाफा हुआ। राष्ट्रीय पोषण आहार संस्थान (एनआईन) हैदराबाद ने प्रदेश के कई जिलों लगातार बढ़ रहे कुपोषण पर चिंता जताई है।

    दस गांवों का किया दौरा, लापवाही पर फटकार

    Thu, 23 Mar 2017 11:57 PM (IST)

    रीठी में कलेक्टर का औचक निरीक्षण कटनी। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर विशेष गढ़पाले आकस्मिक रुप से रीठी विकासखंड के दौरे पर निकले। कलेक्टर ने अपने दौरे में कई कार्रवाइयां की गई। इस दौरान वे बड़खेड़ा, घुघरा, मुरावल, खमरिया-2, नयागांव, करहिया कला, कैमोरी, घुड़हरी, बांदा और सुगवां सहित 10 गांव पहुंचे। इस दौरान अवव्यवस्थाएं देखकर कलेक्टर भ़

    चेट्रीचन्ड महोत्सव में साफ-सफाई व व्यवस्थाओं की मांग

    Thu, 23 Mar 2017 11:57 PM (IST)

    कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि भगवान झूलेलाल जन्मोत्सव चेट्रीचन्ड महोत्सव 26 मार्च से 29 मार्च तक चार दिवसीय मेला, जुलूस सहित अन्य आयोजन किए जाना है। झूलेलाल सेवा मंडल द्वारा विगत 18 मार्च को माधव नगर में आयोजित चेट्रीचन्ड महोत्सव में क्षेत्र में सफाई व्यवस्था कराने, प्रकाश व पानी की व्यवस्था कराने क

    जेल की बैरक में रो पड़ा सरावगी, सिपाही से मांगी ओडोमॉस

    Thu, 23 Mar 2017 11:57 PM (IST)

    ऐशो-आराम का जीवन जीने वाले सतीश पर एक-एक पल भारी जेल में मानवेंद्र मिस्त्री से हुआ आमना-सामना कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि एसके मिनरल्स फर्म मामले में जेल में बंद सतीश सरावगी बैरक में रो पड़ा। बैरक में कैदियों और सिपाहियों को अपनी दास्तां बताते-बताते वह फफक पड़ा। ऐशो-आराम का जीवन व्यतीत करने वाला सतीश जेल के भीतर एक-एक पल भारी पड़ रहा ह

    अटपटी-चटपटी